लोगों को जागरूक करने में सहयोग करें ग्राम प्रधान एवं डीलर: डीडीसी

गोड्डा: शुक्रवार को उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में गोड्डा सदर प्रखंड के सभी प्रधान कार्यकारी समिति (मुखिया) एवं पीडीएस डीलर के साथ 45+ वर्ष से उपर के लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने हेतु बैठक आहूत की गई।

बैठक में उप विकास आयुक्त श्रीमती यादव ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर वैक्सीनशन की प्रक्रिया विभिन्न प्रखंडों में पंचायत स्तर पर लगातार कराए जा रहे हैं। जिनके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधि, प्रधान कार्यकारी समिति (मुखिया) , ग्राम प्रधान एवं पीडीएस डीलर के माध्यम से जागरूकता फैलाई जा रही है, ताकि अधिक से अधिक संख्या में लोग जागरुक होकर वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं।
उन्होंने कहा कि मोबाइल वैक्सीनेशन टीम के द्वारा ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका मिले, इस पर भी हम कार्य कर रहे हैं। बताया कि कोविड वैक्सीनेशन के लिए विभिन्न एनजीओ जैसे प्रदान, साथी, एकजुट आदि की भी मदद ली जा रही है। सभी प्रखंडों में डाटा तैयार किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों वैसे सभी बीपीएल परिवार जो 18+ एवं 45+ है, जिन्होंने कोरोना का टीकाकरण करा लिया है एवं दोनों डोज ले चुके हैं वैसे योग्य परिवारों को जिला प्रशासन के द्वारा एनीमिया मुक्त भारत के तहत लोगों के शरीर में आयरन की कमी को पूरा करने हेतु प्रोत्साहित करने के लिए लोहे का कढ़ाई दिया जाएगा जो उन्हें एनीमिया रोग( खून की कमी की बीमारी) से लड़ने में मदद करेगा। जिले के सभी प्रधान कार्यकारी समिति (मुखिया), पीडीएस डीलर एवं जनप्रतिनिधियों से अनुरोध है कि 45 वर्ष से ऊपर के अब तक वैक्सीनेशन से छूटे हुए व्यक्तियों के अपने जीवन की सुरक्षा के लिए प्रत्येक पंचायत में किसी भी सार्वजनिक मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारा, आंगनवाड़ी केंद्र, स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र, जन वितरण प्रणाली के दुकान , सामुदायिक भवन या पंचायत भवन के परिसर में वैक्सीनेशन हेतु स्वेच्छा से इच्छुक 50 व्यक्तियों की नाम की सूची उनके आधार कार्ड संख्या एवं मोबाइल नंबर के साथ सर्वप्रथम उपलब्ध कराएंगे ।उनके पंचायत में जिला प्रशासन के द्वारा निर्धारित मोबाइल वैक्सीनशन वैन प्राथमिकता के तौर पर जाकर वैक्सीनेशन का कार्य पूर्ण करेगी। मौके पर गोड्डा के अंचलाधिकारी प्रदीप कुमार शुक्ला सहित प्रखंड कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *