क्वॉरेंटाइन सेंटरों में रह रहे प्रवासी मजदूरों – लोगों के बीच उपायुक्त ने बांटा वस्त्र

– जिला प्रशासन के पहल को लोगों ने सराहा,प्रखंडों में भी बने क्वॉरेंटाइन सेंटरों में बांटा गया वस्त्र

– पॉलिटेक्निक कॉलेज (क्वॉरेंटाइन सेंटर) में उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने लोगों से लिया फीडबैक, किया प्रशासन को सहयोग करने की अपील

पाकुड़:कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे जिले में आगामी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन है। ऐसे में बाहर से आए प्रवासी मजदूरों व लोगों को जिले के बॉर्डर पर ही रोककर उनका मेडिकल जांच करा विभिन्न क्वॉरेंटाइन सेंटरों में 14 दिनों के लिए रखा गया है। इस दौरान सेंटरों में रह रहे प्रवासी मजदूरों व लोगों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए जिला प्रशासन ने सेंटर में मूलभूत सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं।

सेंटर में चिकित्सकों से लेकर स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस बल व दंडाधिकारी को भी प्रतिनियुक्त किया गया है। सभी सेंटरों का अलग-अलग प्रभारी पदाधिकारी भी बनाया गया है। ताकि उत्पन्न किसी भी समस्या का त्वरित निष्पादन किया जा सके।

इसी क्रम में मंगलवार सुबह उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने विभिन्न क्वॉरेंटाइन सेंटरों में रखे गए लोगों को वस्त्र (कुर्ता, पायजामा, गंजी, लूंगी एवं टी शर्ट) उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को इस बाबत जरूरी दिशा निर्देश दिया है।

वहीं, उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने स्वयं सदर प्रखंड के पाकुड़ पॉलिटेक्निक कॉलेज में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर पहुंच कर लोगों के बीच वस्त्र वितरित किया।

जिला प्रशासन द्वारा किए गए इस पहल का क्वॉरेंटाइन सेंटरों में रह रहे लोगों ने सराहना की। उपायुक्त ने कुछ लोगों से सेंटर में उपलब्ध सुविधाओं के संबंध में भी जानकारी ली। उनसे फीडबैक लिया। उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने लोगों से जिला प्रशासन को सहयोग करने की अपील की। कहां की सेंटर में मूलभूत सभी सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है। कहीं किसी तरह की किसी को परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

मौके पर उपायुक्त के साथ आइटीडीए निदेशक डॉ ताराचंद, डीआरडीए निदेशक राधेश्याम, विशेष कार्य पदाधिकारी कुमार गौतम समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।