वैक्सीनेशन सेंटर पर नहीं हो रहा कोरोना गाइडलाइन का पालन

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो: ये चौकाने वाली तश्वीर आपको विचलित भी कर सकती है, सरकार कई माध्यमों से लोगो से कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने का निवेदन कर रही है वही बोकारो के स्वस्थ्य महकमा इसकी कितनी सुध ले रहा ये तश्वीरे खुद बया कर रही है।
बोकारो के सेक्टर 5 स्थित पुस्तकालय मैदान में जिला प्रशासन के द्वारा बोकारो शहरी इलाके में रहने वाले लोगों के लिए वैक्सीनेशन सेंटर बनाया है। लेकिन इस वैक्सीनेशन सेंटर में किसी भी तरह से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है । भारी संख्या में लोगों की भीड़ वैक्सीन लेने के लिए पहुंच रही है । 18 प्लस से 45 प्लस हो या फिर 45 प्लस यहाँ युवा, बुजुर्ग सभी यहां एक ही जगह पर वैक्सीन के लिए टोकन ले रहे है जिनका स्लॉट बुक हो चुका है उन्हें भी यहाँ घंटो लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है । बुजुर्गों ने जिला प्रशासन से मांग की उन्हें अलग से सुविधा मिलना चाहिए । सब से बड़ी बात यह है कि जिस जगह सैकड़ो लोग कोरोना वैक्सीनेशन लेने के लिए लाइन में लगे हुए हैं उसी जगह पर कोरोना जाँच भी किया जा रहा है, जो संक्रमण को लेकर काफी खतरनाक है । लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा इस ओर किसी तरह का ध्यान नहीं दिया है। बुजुर्ग लोग भी धूप में घण्टो खड़े होकर अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे है। ऐसे में लोग इस व्यवस्था पर
अपनी नाराजगी प्रकट कर रहे है, इनकी नाराज़गी भी जायज़ है। एक तरफ डॉक्टर सम्भावित तीसरी लहर को लेकर कोई भी ढिलाई नही बरतने की सलाह दे रहे है, लेकिन बोकारो का स्वास्थ्य महक़मा इसे लेकर आँखे मूँद बैठा है ये तश्वीरें तो यही बयां करती प्रतीत हो रही है।