कोरोना वायरस के विरुद्ध जिला प्रशासन की तैयारियों पर विधायक प्रदीप यादव ने जताया संतोष

गोड्डा: शुक्रवार को प्रभारी उपायुक्त सुनील कुमार एवं जिले के पोड़ैयाहाट विधानसभा क्षेत्र से विधायक प्रदीप यादव के द्वारा कोरोना वायरस के बचाव को लेकर पोड़ैयाहाट प्रखंड का भ्रमण किया गया। उनके द्वारा सीएचसी पोड़ैयाहाट एवं सूरज मंडल कॉलेज स्थित आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण किया गया। साथ ही कोरोना वायरस से बचाव हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए ।
पंचायत स्तरीय समन्वय समिति एवं ग्राम स्तरीय कार्य समिति को कोरोना वायरस से बचाव हेतु विशेष रूप से क्रियाशील रहने हेतु निर्देशित किया गया। इस संबंध में प्रखंड स्तर से विस्तृत दिशा निर्देश भी जारी किया गया । कहां कि कोरोना से सुरक्षा के लिए जब भी कहीं से अपने घरों से बाहर जाए मास्क का प्रयोग अवश्य करें ।साथ ही साथ घर में लौटने वक्त अपने हाथों को सैनिटाइजर या हैंडवाश या साबुन से अच्छी तरह से साफ करें ,ताकि संक्रमण नहीं फैलें।
विधायक श्री यादव एवं उपायुक्त श्री कुमार के द्वारा जिले में कोरोना वायरस को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए एवं चिकित्सा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम करने के निर्देश सिविल सर्जन गोड्डा को दिए गए। इस मौके पर विधायक श्री यादव ने जिला एवं प्रखंड प्रशासन के द्वारा की गई कोरोना वायरस के विरुद्ध तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया। साथ ही साथ उन्होंने जिला प्रशासन को आश्वस्त किया कि कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई में अगर कभी भी उनकी आवश्यकता लगे तो वह उसके लिए सदैव तैयार हैं। साथ ही उन्होंने उपायुक्त से आग्रह किया कि सभी राशन कार्ड धारियों को दो माह का अनाज शीघ्र मुहैया कराया जाए एवं तथा वैसे गरीब जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उनको 10 किलो अनाज उपलब्ध कराने का भी आग्रह किया।

मौके पर , प्रखंड विकास पदाधिकारी कंचन सिंह, सिविल सर्जन गोड्डा डॉक्टर शिवप्रसाद मिश्रा एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे ।

देशव्यापी लॉक डाउन में जनता का मिल रहा समर्थन

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देशव्यापी लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन को जनता का समर्थन मिल रहा है ।लोग अपने-अपने घरों में रह रहे हैं। जरूरतमंद सामग्री जैसे दवा, सब्जी की खरीदारी करने के लिए लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं।

लगातार गश्ती पर है प्रशासन की टीम

शहरों व ग्रामीण क्षेत्रों में मजिस्ट्रेट एवं पुलिस की लगातार गश्ती जारी है शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सन्नाटा पसरा हुआ है। सभी नागरिक अपने अपने घरों में रहकर कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में योगदान दे रहे हैं।