पीएम किसान योजना के लाभुकों को केसीसी से करें आच्छादित

– डीसी ने बैंक अधिकारियों को दिया निर्देश

गोड्डा: सोमवार को समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में पीएम किसान लाभुकों को केसीसी से संतृप्तिकरण करने के संबंध में समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। बैठक में केसीसी लोन से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिए गए।
उपायुक्त ने निर्देश दिया कि विभिन्न प्रखंडों में जनसंख्या पर आधारित बैंकों के द्वारा केसीसी लोन पीएम किसान लाभुकों को उपलब्ध कराई जाए। समीक्षा के क्रम में विभिन्न प्रखंडों के केसीसी लोन से संबंधित प्रखंड वार जानकारी प्राप्त की गई ।साथ ही केसीसी लाभुकों की सूची की जांच कर दिए गए टारगेट को जल्द से जल्द शत-प्रतिशत पूर्ण करने का निर्देश संबंधित बैंक कर्मियों को दिया गया।
उपायुक्त ने कहा कि बैंकों को जो लक्ष्य प्राप्त हुआ है उसे समय पर पूर्ण करें। कहा कि जिले के विकास में बैंक की भूमिका अहम होती है। बैंक के माध्यम से ही सरकार से संचालित योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाता है। उन्होंने सभी शाखा प्रबंधकों को समय पर निर्धारित लक्ष्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।
बैठक में उपायुक्त ने एलडीएम और सभी बैंक कर्मियों को निष्ठापूर्वक कार्य करने का निर्देश दिया।मौके पर उपविकास आयुक्त चंदन कुमार ,अपर समाहर्ता जुल्फिकार अली, जिला कृषि पदाधिकारी रमेश कुमार सिन्हा, एलडीएम नरेन्द्र कुमार सहित अन्य पदाधिकारीगण मौजूद थे।