चोरी छिनतई की घटनाओं पर लगाएं अंकुश

– मासिक अपराध गोष्ठी के दौरान एसडीपीओ ने दिया निर्देश
मुकेश कुमार की रिपोर्ट
महागामा: गुरुवार को महागामा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिव शंकर तिवारी की अध्यक्षता में अनुमंडल अंतर्गत थाना के पुलिस निरीक्षक एवं थाना प्रभारियों के साथ मासिक क्राइम मीटिंग की गई। बैठक के दौरान एसडीपीओ शिव शंकर तिवारी ने निर्देश देते हुए कहा कि अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत चोरी,छिनतई आदि अपराध पर अंकुश लगाएं।
श्री तिवारी ने कहा कि पुलिस पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्र की आम जनता से समन्वय बनाकर सूचनाएं लेते रहें, जिससे लोगों का विश्वास पुलिस प्रशासन पर बना रहे। पुलिस प्रशासन पर लोगों का विश्वास जगाना बहुत ही जरूरी है।
कहा, पुलिस लोगों की बात सुने और उनकी समस्याओं को दूर करने की दिशा में करवाई करें।एसडीपीओ श्री तिवारी ने कहा कि महागामा अनुमंडल क्षेत्र में अपराधिक मामले, अवैध कारोबार, कोयला तस्करी, बालू,शराब, खनिज,लकड़ी की तस्करी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शिकायत मिलने पर संबंधित थानेदार के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी।इस दौरान अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने थाना में लंबित कांडों का निष्पादन करने, वारंटियों को गिरफ्तार करने समेत कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। चोरी,छिनतई जैसी घटना पर विशेष रूप से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। कहा,पुलिस प्रशासन अपराधियों पर पैनी नजर बना कर रखें, ताकि अपराधियों का मनोबल बढ़ न सके तथा आपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण किया जा सके।उन्होंने कहा अपने-अपने थाना क्षेत्र में नियमित रूप से गस्ती करें।अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एसएस तिवारी ने सड़कों पर वाहन चेकिंग अभियान जारी रखने का निर्देश दिया।साथ ही जेल से बाहर आए हुए अपराधियों पर नजर बनाकर रखने एवं थाना बुलाकर पूछताछ करते रहें का निर्देश दिया।साथ ही अपने-अपने थाना क्षेत्र में रात्रि पहर में गली मोहल्लों में भी गस्ती जारी रखें।मौके पर महागामा पुलिस निरीक्षक बाबू राम भगत, थाना प्रभारी कृष्णा कुमार, हनवारा थाना प्रभारी दीपक सिन्हा,ललमटिया थाना प्रभारी ललित पांडे,बलबड्डा थाना प्रभारी दीप नारायण सिंह, मेहरमा थाना प्रभारी पल्लवी कुजूर सहित ठाकुरगंगटी,बोआरीजोर थाना प्रभारी व पुलिस निरीक्षक मौजूद थे।