झारखंड में दिखने लगा फेनी चक्रवात का असर, बदले मौसम ने गर्मी से दी राहत

रांची: झारखंड में भी फेनी चक्रवात का असर दिखने लगा है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, फेनी चक्रवात फिलहाल बंगाल की खाड़ी तक है. यह चक्रवात ओडिशा के तटीय क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है. चार मई को ओडिशा के तटीय इलाकों में पहुंचेगा. इसका असर झारखंड में तीन, चार और पांच मई को दिखेगा. झारखंड में अगले पांच दिनों तक गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम भी बदलेगा, आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश भी होने की आशंका जताई गई है.
राजधानी सहित कई इलाकों में आंधी-पानी
राजधानी के बाशिंदों को मौसम ने मंगलवार को बड़ी राहत दी. दोपहर तीन बजे के बाद अचानक मौसम बदला और आसमान में काले बादल छा गए. तेज धूलभरी हवा चलने के बाद झमाझम बारिश हुई. इससे पिछले कुछ दिनों से तप रहे रांची वासियों को गर्मी से राहत मिली. रांची के अलावा रामगढ़, बोकारो, धनबाद और जामताड़ा में भी मौसम परिवर्तन हुआ.
दोपहर से पहले पारा पहुंच गया था 41 डिग्री
राजधानी रांची का पारा 41 डिग्री तक पहुंच गया था. भारतीय मौसम के अनुसार, एक मई से दोपहर बाद झारखंड में गरज के साथ बारिश हो सकती है. 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. एक मई को दक्षिणी झारखंड के पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा और सरायकेला-खरसावां में बारिश होने के आसार हैं. दो और तीन मई को रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़, देवघर, दुमका, धनबाद, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ तथा साहिबगंज में बारिश के साथ तेज रफ्तार हवा चल सकती है. तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट की संभावना है.