डीसी एवं एसपी ने की लॉक डाउन का पालन करने की अपील, कहा- थोड़ी सी भी लापरवाही हो सकती है घातक

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देशानुसार स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि 27 मई तक बढ़ा दी गई है। इसके सफल क्रियान्वयन हेतु रविवार को उपायुक्त भोर सिंह यादव एवं पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश द्वारा संयुक्त रुप से शहरी क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहों एवं सार्वजनिक स्थलों का निरीक्षण कर लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का सख्ती से अनुपालन करने की अपील की गई। कोविड-19 के तहत राज्य सरकार के दिशा निर्देशों का अनुपालन ,मास्क एवं हेलमेट के उपयोग , वैध ई- पास के जरिए सफर के लिए लोगों को जागरूक किया गया।
इस दौरान उपायुक्त ने बताया कि जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हम सभी को अत्यंत ही सजग एवं सावधान रहने की जरूरत है। इसके लिए आवश्यक है कि सभी लोग साफ-सफाई ,मास्क के उपयोग, सेनेटाईजर एवं सामाजिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करें एवं दूसरों को भी ऐसा करने हेतु प्रेरित करें। इससे हम कोरोना वायरस से स्वयं का एवं अपने परिवार का बचाव कर सकते हैं। हमारी थोड़ी सी भी लापरवाही हमारे परिवार व जिले के लिए घातक साबित हो सकती है। इसलिए अत्यधिक संख्या में लोगों को जागरूक करने एवं मास्क पहनकर हीं घरों से बाहर निकलने की प्रवृति को बढ़ावा देने हेतु जिला प्रशासन द्वारा मास्क एवं हेलमेट , वैध ई-पास के जरिए वाहनों का संचालन अभियान जिले में 27 मई तक निरंतर चलाया जाएगा।
उन्होंने आगे कहा कि इस प्रकार के चेकिंग अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करना है।

उपायुक्त ने बताया कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु सभी अंतर्राज्यीय एवं जिले के सीमाओं पर चेक पोस्ट स्थापित किए गए हैं। उसकी निगरानी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी , स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व अन्य कर्मी सीसीटीवी की निगरानी में कर रहे हैं। बिना वैध ई-पास के जरिए अंतर्राज्यीय एवं जिले के सीमाओं पर प्रवेश वर्जित है।

पुलिस अधीक्षक श्री रमेश ने जानकारी दी कि जिले में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटने पर जिला प्रशासन को उसकी सूचना यथाशीघ्र प्रदान करें, ताकि जल्द से जल्द मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्यवाही की जा सके।
मौके अनुमंडल पदाधिकारी, गोड्डा ऋतुराज ,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आनंद मोहन सिंह , नगर थाना प्रभारी मुकेश कुमार पांडे सहित पुलिस सुरक्षाकर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *