डीसी एवं एसपी ने किया शहरी क्षेत्र के टीकाकरण केंद्रों का मुआयना

गोड्डा: उपायुक्त भोर सिंह यादव एवं पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश के द्वारा शनिवार को संयुक्त रूप से शहरी क्षेत्र के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया गया।
राज्य सरकार के निर्देशानुसार 14 मई से जिले के विभिन्न प्रखंडों में चिन्हित किए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 से 44 वर्ष के बीच कोविड वैक्सीनेशन की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है। जिसके सफल क्रियान्वयन हेतु उपायुक्त भोर सिंह यादव एवं पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश के द्वारा संयुक्त रूप से शहरी क्षेत्र के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया गया एवं वैक्सीनेशन कार्यों का जायजा लिया गया। उन्होंने कहा कि 18 से 44 वर्ष के बीच कोविड वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जिले में आरंभ हो चुकी है। जिलेवासियों के द्वारा सुरक्षित तरीके से विभिन्न टीकाकेन्द्रों पर कोरोना का टीकाकरण कराएं जाए।

इस दौरान उनके द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक एवं उचित दिशा निर्देश दिए गए साथ ही संबंधित स्वास्थ्य कर्मियों को पूरी पारदर्शिता के साथ टीकाकरण कार्य को सुचारू रूप से संचालित करने का निर्देश दिया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने टीकाकरण कक्ष की साफ-सफाई एवं अन्य सुविधाओं को सुव्यवस्थित ढंग से बहाल करने का निर्देश दिया। डीसी ने कहा कि टीकाकरण स्थल पर सभी सुरक्षा मानकों एवं कोविड-19 का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए लाभुकों को टीकाकरण से अच्छादित किए जाएं।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री रमेश ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरी निगरानी में वैक्सीन दिया जा रहा है। यह सुरक्षित है तथा जनहित में सभी का वैक्सीन लेना भी बेहद जरूरी है। इससे न केवल हम सुरक्षित रहेंगे बल्कि हमारे स्वजन तथा पूरा समाज इस महामारी से सुरक्षित रहेगा। उन्होंने जिलावासियों से अपने निर्धारित समय पर कोविड-19 का वैक्सीन अवश्य लेने की अपील की। साथ ही कहा कि कोविड-19 का टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। अफवाहों पर ध्यान न देते हुए अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्रों पर जाकर टीका अवश्य लगवाएं।