डीसी इमरान पहुंचे गारु, की ग्रामीणों से बात, कहा- टीकाकरण पर गलत अफवाह फैलाने वाले होंगे सलाखों के पीछे

ग्रामीणों के बीच किया मास्क का वितरण
मिचइया फाॅल में पिकनिक मनाने आये लोगों को चेतावनी देकर वापस भेजा
लातेहार:  कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं इस पर जीत को लेकर उपायुक्त लातेहार अबु इमरान पूरी तत्परता से कार्य कर रहे हैं । उपायुक्त लगातार प्रखंडों का भ्रमण कर रहे है एवं ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित कर लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले रहे है,वही कोरोना के प्रति जागरूक भी कर रहे है एवं कोरोना पर जीत के लिए लोगों को कोरोना टीकाकरण करवाने को लेकर प्रेरित कर रहे हैं । उपायुक्त अबु इमरान ने आज सोमवार को गारू प्रखंड का दौरा किया एवं दर्जनों गांव के ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित कर उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर टीकाकरण लेने एवं मास्क,सेनेटाइजर का उपयोग करने की बात कही। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त गारू प्रखंड के सरयू,कोटाम,कबरी,साल्वे,औरया समेत अन्य गई गांव में पहुंचे एवं संबंधित स्वास्थ्य टीम से गांव में स्वास्थ्य सर्वे, कोरोना जांच एवं कोरोना टीकाकरण के सम्बन्ध में जानकारी ली एवं उन्हें निर्देश दिया कि गावं के प्रत्येक लोगों का स्वास्थ्य जांच करना सुनिश्चित करें एवं ऐसे व्यक्ति जिन्हें खांसी ,सर्दी ,बूखार हो उनका तत्काल कोरोना जांच करवाएं तथा जाँच में पॉजिटिव पाये जाने पर. मेडिकल किट उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें ताकि कोरोना से किसी की मौत नहीं हो और गांव में इसका फैलाव नहीं हो । इस दौरान उपायुक्त के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी को कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर कई दिशा निर्देश दिए गए।

टीकाकरण पर नहीं रखे भ्रम, भ्रम फैलाने वाले जाएगें जेल: उपायुक्त

कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर गारू प्रखंड के दौरे के क्रम में उपायुक्त अबु इमरान ने ग्रामीणों से सीधा संवाद के दौरान ग्रामीणों से कहा कि कोरोना पर जीत के लिए टीकाकरण अतिआवश्यक है, टीकाकरण से ही कोरोना से बचाव होगा । उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण को लेकर ग्रामीण मन में किसी प्रकार का भ्रम नहीं पाले l टीकाकरण, कोरोना से बचाव के लिए कारगर तथा पूरी तरह से सुरक्षित है l उपायुक्त ने निर्देश दिया कि अगर कोई व्यक्ति टीककारण को लेकर अफवाह फैलाता है तो वैसे व्यक्ति को चिन्हित करें एवं उसे जेल भेजे। उपायुक्त के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया कि कोरेाना संक्रमण को लेकर अफवाह फैलाने वाले पर पूरी तरह से नजर बनाए रखें।

स्वास्थ्य सर्वे के लिए जा रही सहिया से ग्रामीणों के स्वास्थ्य एवं टीकाकरण के बारे जानकारी ली

गारू प्रखंड में भ्रमण के दौरान जब उपायुक्त अबु इमरान अपने वाहन से दलदलीया गांव से गुजर रही थे तो उनकी नजर स्वास्थ्य सहिया पर पड़ी,उपायुक्त ने अपने गाड़ी को रूकवाया एवं स्वास्थ्य सर्वे कर रही सहिया सरिता देवी एवं नीलम देवी से गांव के लोगों के स्वास्थ्य के बारे जानकारी ली एवं पूरी ईमानदारी से सहिया को कार्य करने की बात कही। उन्होंने कहा कि आपके द्वारा किया जा रहा स्वास्थ्य सर्वे ग्रामीणों के रोगों की पहचान करेगा एवं उनका जीवन बचायेगा।

मिचइया फॉल में पिकनिक मनाने आये लोगों को चेतावनी देकर वापस भेजा

प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी को सरकार द्वारा बनाए गए गाइडलाइन का कड़ाई से अनुपालन कराने को लेकर किया निर्देशितउपायुक्त अबु इमरान कोरोना संक्रमण के गाइडलाइन के अनुपालन के निरीक्षण के क्रम में मिचइया फाॅल गए। जहां कुछ पर्यटको को मिचइया फाॅल में पिकनीक मनाते हुए देखा जिस पर उन्होंने उन्हें अविलंब वहां से जाने का निर्देश दिया एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी को सख्ती से गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *