उपायुक्त ने किया सिकटिया क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण

– उपलब्ध सुविधाओं की ली जानकारी
– कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बचाव के प्रति जिला प्रशासन चौकस
अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: उपायुक्त भोर सिंह यादव ने जिले में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के रोकथाम हेतु बुधवार को सदर प्रखंड के सिकटिया स्थित क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया । उन्होंने कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के उपचार, जांच, बेड रखरखाव, साफ-सफाई सहित मूलभूत सुविधाओं की जांच की ।साथ ही साथ क्वारेंटाइन सेंटर में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों से उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की ।
उपायुक्त के द्वारा क्वारेंटाइन सेंटर में उपलब्ध संसाधनों के अलावा चिकित्सा कर्मी, चिकित्सक तथा एंबुलेंस, कर्मियों की उपस्थिति एवं रोस्टर ड्यूटी के संबंध में विचार विमर्श किया गया। उपायुक्त ने क्वारेंटाइन सेंटर में स्वास्थ्य सुविधा के साथ भोजन, जलपान, पेयजल एवं बिजली की व्यवस्था को भी 24×7 दुरूस्त करने के निर्देश दिए, ताकि वहां पर रहने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े। उपायुक्त ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पताल एवं स्वास्थ्य केंद्रों में आने वाले मरीजों को भी कोरोना से संबंधित समुचित जानकारी देकर उन्हें जागरूक किया जाए, ताकि अधिक से अधिक लोग जागरूक होकर सतर्क हो सकें। लोगों को मास्क पहनने एवं सोशल सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने के लिए भी जागरूक करें।
उपायुक्त श्री यादव ने मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने के लिए लोगों से अपील भी की, ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सके।

मौके पर सिविल सर्जन गोड्डा डॉ शिव प्रसाद मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी, गोड्डा ऋतुराज, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद राजीव मिश्रा एवं अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *