डीसी,एसपी व एसडीओ ने किया संयुक्त रूप से हिरणपुर बाजार का औचक निरीक्षण

संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी व थाना प्रभारी को दिया ज़रूरी दिशा निर्देश
पाकुड़: कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को लेकर उपायुक्त कुलदीप चौधरी, पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से हिरणपुर बाजार का औचक निरीक्षण किया।
इस दौरान संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी उमेश कुमार मंडल , थाना प्रभारी अमित कुमार तिवारी को निर्देश दिया की अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया। हालांकि अधिकांश दुकानें बंद थी।
इसी कड़ी में उपायुक्त ने कहा कि जारी की गई गाइडलाइन का अक्षरस: अनुपालन अनिवार्य है।
उन्होंने दुकानदारों से दुकान का नियमित रूप से सैनेटाइजेशन, स्टाफ के लिए मास्क और सामाजिक दूरी संबंधी नियमों का अनुपालन करवाने का निर्देश दिया। साथ ही साथ आने जाने वाले आम नागरिकों मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया।

साथ ही दुकानदारों को जारी गाइड लाइन के तहत् निर्धारित समय सीमा तक ही दुकानें चालू रखने को कहा। बिना मास्क पहनें लोगों को दुकान में एंट्री पर प्रतिबंधित लगाने की बात कही। उन्होंने कहा कि Covid-19 से संबंधित सरकार द्वारा ज़ारी नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध निश्चित रूप से आवश्यक कार्रवाई करें । उक्त समय पर आ रहे सभी वाहनों को रोककर मास्क चेकिंग, तथा कागजातों की जांच करने का निर्देश दिया। लोगों को बेबजह घर से बाहर नहीं निकलने को कहा गया। यदि कोई व्यक्ति बेबजह घर से निकलता है तो ऐसे लोगों के खिलाफ़ सख़्त कारवाई करने का निर्देश दिया।

मौके पर निरीक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ चंदन, प्रखंड विकास पदाधिकारी उमेश कुमार मंडल, थाना प्रभारी अमित कुमार तिवारी सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे।