डीसी एसपी उतरे सड़क पर, लोगों को किया जागरूक

– जिला में बढ़ते कोरोना संक्रमण को ले प्रशासन अलर्ट

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा : जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए बुधवार को उपायुक्त भोर सिंह यादव, पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश एवं अनुमंडल पदाधिकारी, गोड्डा ऋतुराज द्वारा संयुक्त रुप से जिला मुख्यालय के विभिन्न चौक-चौराहों एवं सार्वजनिक स्थलों का निरीक्षण कर लोगों को कोविड-19 के नियमों का अनुपालन एवं मास्क के उपयोग के प्रति सतर्क और सावधान किया गया।
इस दौरान उपायुक्त श्री यादव ने कहा कि जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हम सभी को अत्यंत सजग एवं सावधान रहने की आवश्यकता है। इसके लिए आवश्यक है कि सभी लोग साफ-सफाई ,मास्क के उपयोग, सैनेटाईजर एवं सामाजिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करें एवं दूसरों को भी ऐसा करने हेतु प्रेरित करें। इससे हम कोरोना वायरस से स्वयं का एवं अपने परिवार का बचाव कर सकते हैं। हमारी थोड़ी सी भी लापरवाही हमारे परिवार, समाज एवं जिले के लिए घातक साबित हो सकती है। इसलिए अत्यधिक संख्या में लोगों को जागरूक करने एवं मास्क पहनकर हीं घरों से बाहर निकलने की प्रवृति को बढ़ावा देने हेतु जिला प्रशासन द्वारा मास्क एवं हेलमेट चेकिंग अभियान जिले में निरंतर चलाया जा रहा है।
बिना मास्क एवं बिना हेलमेट पहने हुए पाये जाने पर अर्थदंड भी लगाया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि इस प्रकार के चेकिंग अभियान संचालन का मुख्य उद्देश्य लोगों को कोरोना वायरस से बचाव हेतु मास्क एवं हेलमेट पहनने की अनिवार्यता के प्रति सजग करना है, ताकि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क एवं हेलमेट पहने घर से बाहर न निकलें। इसे जरूरी समझते हुए इस कार्य में सभी जिलेवासियों का सहयोग आपेक्षित है।
जिले के आला अधिकारियों ने निरीक्षण के क्रम में सब्जी मंडी में स्थित दुकानदारों को सख्त हिदायत दिया कि कोई भी दुकानदार बिना मास्क पहने सामग्रियों का क्रय-विक्रय नहीं करेंगे। बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को दुकानों में खाद्य सामग्री या अन्य कोई भी सामान न दें। उनके द्वारा सभी दुकानदारों,प्रतिष्ठान संचालकों को निर्देशित किया गया कि सभी अपने-अपने दुकानों,प्रतिष्ठानों में वेरिकेडिग, साफ-सफाई का समुचित ध्यान रखें एवं व्यक्ति नियमित अंतराल पर साबुन और पानी से अपने हाथों को धोते रहें। इसके अलावा उनके द्वारा सामानों का क्रय-विक्रय करने वाले लोगों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए उन्हें कोरोना वायरस से बचाव संबंधी विस्तृत जानकारी भी दी गयी। उपायुक्त ने विभिन्न दुकानों का निरीक्षण कर सभी लोगों को मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने के लिए जागरूक किया ।
मौके अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, गोड्डा आनंद मोहन सिंह कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद राजीव कुमार मिश्रा, नगर थाना प्रभारी मुकेश कुमार पांडे भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *