रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिका मंदिर को जल्द से जल्द खोला जाए : सांसद

रामगढ़। हजारीबाग लोकसभा के सांसद एवं वित्त संबंधी संसदीय समिति के अध्यक्ष जयंत सिन्हा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि मैं प्रेस मीडिया के माध्यम से झारखंड सरकार से मांग करता हूं कि कोविड-19 के कारण रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिके के मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए जल्द से जल्द खोल दिया जाए जिससे वर्षों से रोजी रोजगार के लिए निर्भर पुजारियों और दुकानदारों के आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके।
एक लंबे समय तक मंदिर के पट बंद रहने से मंदिर के पुजारियों और दुकानदारों के समक्ष भूखमरी की स्थिति आ चुकी है। झारखंड सरकार कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए अन्य आर्थिक गतिविधियों वाले क्षेत्रों की तरह झारखंड के प्रमुख मंदिरों को खोलने की निर्देश जारी करें। साथ ही साथ शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े शैक्षणिक संस्थाओं को भी कैसे खोला जा सकता है इस पर भी विचार हेमन्त सरकार को करना चाहिए। मैं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से निवेदन करता हूं कि आप कोविड 19 प्रोटोकॉल के तहत गाइड लाइन जारी करते हुए मंदिर के पूजारी एवं दुकानदारों के भविष्य की चिन्ता करते हुए जल्द से जल्द निर्णय लें।
जिला अध्यक्ष प्रवीण मेहता , संयुक्त हजारीबाग जिला के पूर्व जिला अध्यक्ष रंजीत सिन्हा, सांसद प्रतिनिधि एवं प्रदेश कार्य समिति सदस्य प्रकाश मिश्रा, डॉक्टर संजय प्रसाद सिंह, रंनजय कुमार उर्फ कुंटु बाबु, पूर्व जिला अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि नारायण चंद भौमिक, पूर्व कार्य समिति सदस्य एवं सांसद प्रतिनिधि इला रानी पाठक, निर्वतमान जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी, पूर्व जिला उपाध्यक्ष सह सांसद प्रतिनिधि रविन्द्र प्रसाद शर्मा , जिला के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजू चतुर्वेदी बिरसा हांसदा ,बलराम महतो, सरिता ठाकुर ,स्नेहलता चौधरी, जिला महामंत्री खिरोधर साहु रंजन फौजी ,जिला मंत्री राजेंद्र कुशवाहा, दिलीप सिंह ,रमेश वर्मा, संजीव कुमार बाबला, किरण देवी, बसुध तिवारी, जिला कोषाध्यक्ष दीनदयाल कुमार सांसद प्रतिनिधि विजय ओझा, दीनबंधु पोद्दार ने भी पूजारियों एवं दुकानदारों के हित में जल्द से जल्द रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिके के मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोल देने की बात कही है ।