उपायुक्त ने की मुख्यमंत्री पशुधन विकास मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना को लेकर बैठक

रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट

रामगढ़: मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना एवं मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना को लेकर कल्याण विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों के संबंध में मंगलवार को उपायुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति की बैठक संपन्न हुई।

बैठक में उपायुक्त ने कल्याण विभाग द्वारा अनुसूचित जनजाति के लोगों को मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के माध्यम से दिए जा रहे लाभ की समीक्षा करते हुए प्राप्त हुए आवेदनों की जानकारी ली। इस योजना के माध्यम से नए लाभुकों को जोड़ने हेतु प्राप्त आवेदनों की गहन जांच करते हुए समिति द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

वही बैठक में मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत प्राप्त आवेदनों की जानकारी उपायुक्त ने जिला कल्याण पदाधिकारी रामेश्वर चौधरी से ली। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला कल्याण पदाधिकारी रामेश्वर चौधरी ने उपायुक्त को बताया कि वर्तमान में मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना का लाभ लेने हेतु कुल 144 आवेदन प्राप्त हुए हैं जिनमें सोमवार को 120 लोगों का साक्षात्कार लिया गया है। बैठक में उपायुक्त एवं समिति के सदस्यों ने साक्षात्कार के उपरांत आवेदन कर्ताओं को योजना से जोड़ने हेतु कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करते हुए महत्वपूर्ण निर्णय लिए।

बैठक में उपायुक्त ने जिला कल्याण पदाधिकारी को प्रखंड कल्याण पदाधिकारियों के माध्यम से लोगों को योजना के प्रति जागरूक करने एवं उन्हें लाभ देने हेतु शिविर का आयोजन कराने का निर्देश दिया। इस अवसर उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा जिला परिवहन पदाधिकारी सौरभ कुमारजिला आदि उपस्थित थे।