उपायुक्त ने की डीएमएफटी की समीक्षा बैठक

रामगढ़: जिला समाहरणालय सभागार में सोमवार को उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में डीएमएफटी की समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

*बैठक में उपायुक्त ने सबसे पूर्व जिला खनन पदाधिकारी से जिले में राजस्व संग्रहण के संबंधित हो रहे कार्यों की जानकारी ली जिसके उपरांत उन्होंने विभाग वार डीएमएफटी के माध्यम से संचालित योजनाओं के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा की।

उपायुक्त ने डीएमएफटी के माध्यम से संचालित योजनाओं के तहत योजनाओं के भौतिक तथा आर्थिक रूप से पूर्ण स्थिति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को इस संबंध में कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।

*बैठक में उपायुक्त ने डीएमएफटी टीम को नियमित रूप से जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में संचालित योजनाओं का स्थल निरीक्षण करने एवं योजनाओं के वर्तमान स्थिति की जांच करने का निर्देश दिया।

*ग्रामीण जलापूर्ति योजनाओं की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल से पूर्व में पूर्ण हुई योजनाओं तथा वर्तमान में चल रही योजनाओं की जानकारी लेते हुए निर्माणाधीन योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।

*बैठक में उपायुक्त ने ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता से जिले में किए गए कार्यों की जानकारी लेने के उपरांत कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। उन्होंने थाना चौक स्थित दामोदर नदी के समीप बनाए जा रहे विद्युत शवदाह गृह के तहत हो रहे कार्यों की विशेष रूप से समीक्षा करते हुए जल्द से जल्द कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उपायुक्त ने रामगढ़ ब्लॉक परिसर के समीप बनाए गए पुस्तकालय का संचालन जल्द से जल्द शुरू करने के संबंध में भी कई निर्देश दिए।

बैठक में उपायुक्त ने जिन योजनाओं का कार्य अतिक्रमण अथवा कोई और कारण से रुका हुआ है की समीक्षा करते हुए अतिक्रमण हटाने एवं योजनाओं का कार्य जल्द से जल्द शुरू कराने के संबंध में कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।

बैठक में उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा सिविल सर्जन गीता सिन्हा मानकी, जिला मत्स्य पदाधिकारी मनोज कुमार ठाकुर कार्यपालक दंडाधिकारी सह प्रभारी विकास शाखा, जिला खनन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला अभियंता जिला परिषद, कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता सुरेंद्र कुमार पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता राजेश रंजन भवन प्रमंडल सुशील कुमार हांसदा उपस्थित थे।