टाटा स्टील के वेस्ट बोकारो डिवीजन द्वारा आयोजित मोतियाबिंद शिविर का उपायुक्त ने किया उद्घाटन

रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट

रामगढ़: स्वस्थ और खुशहाल कल बनाने की दिशा में अपने प्रयास में टाटा स्टील के वेस्ट बोकारो डिवीजन में निःशुल्क मोतियाबिंद शिविर का उद्घाटन वेस्ट बोकारो के हाउसिंग कॉम्प्लेक्स स्थित दुर्गा मंडप में उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा द्वारा किया गया। इस अवसर उपायुक्त माधवी मिश्र, सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार, पी के श्रीवास्तव, चीफ़, सीईपी, वेस्ट बोकारो डिवीजन, टाटा स्टील और अनुराग दीक्षित, चीफ़, क्व्येरी एसई, वेस्ट बोकारो डिवीजन, टाटा स्टील मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

टाटा स्टील के सीएसआर विंग टाटा स्टील फाउंडेशन द्वारा वेस्ट बोकारो में संकर नेत्रालय के सहयोग से आयोजित वार्षिक मोतियाबिंद शिविर का उद्देश्य दूरदराज के गांवों में मोतियाबिंद से पीड़ित लोगों तक पहुंचना और उनकी आँखों की ज्योति वापस लौटाना है। इस वर्ष आयोजित होने वाला यह दूसरा शिविर है जिसमें 410 से अधिक लोगों के आंखों की जांच की गई, जिनमे 119 लोग ऑपरेशन के लिए उपयुक्त पाए गए । मोतियाबिंद शिविर का समापन 24 सितंबर 2021 को होगा।

उपायुक्त ने नवनिर्मित जे एन टाटा पार्क, जेएन टाटा वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर, टीकाकरण केंद्र और मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया। स्थानीय स्तर पर युवाओं के कौशल विकास हेतु चलाये जा रहे कार्यक्रम की सराहना करते हुए उपायुक्त ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओ को बहुत फायदा होगा।

इस अवसर पर सरिता देवी, चंद्रमणि देवी,, कंचन देवी, दुष्यंत पटेल, सदस्य,डॉ अशोक राम, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, उपस्थित थे।