उपायुक्त ने आपदा प्रबंधन एवं जिला समन्वय समिति की ली बैठक, जरूरी दिशा निर्देश जारी

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो:  समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में मंगलवार को उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने आपदा प्रबंधन प्राधिकार एवं जिला समन्वय समिति की बैठक की। मौके पर उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद, अपर समाहर्ता सादात अनवर, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी शक्ति उपस्थित थे।

बैठक में चंदनकियारी एवं बेरमो प्रखंड में पीएसए आक्सीजन प्लांट एवं पाईपलाईन, शेड आदि के अधिष्ठापन को लेकर चर्चा की गई। जिस पर समिति ने अनुमंडलीय अस्पताल बेरमो (फुसरो) में पीएसए आक्सीजन प्लांट, 30 बेड आक्सिजन पाईपलाइन का अधिष्ठापन एवं शेड निर्माण की स्वीकृति दी। वहीं, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदनकियारी में 30 बेड आक्सिजन पाईपलाइन का अधिष्ठापन का स्वीकृति दिया गया। उपायुक्त ने पाईप लाइन अधिष्ठापन कार्य में तेजी लाने को कहा।

बैठक में जिले के निजी विद्यालयों में तड़ित चालक को लेकर टीम गठित कर जांच करने का उपायुक्त ने निर्देश दिया।ह कहा कि सभी सरकारी व निजी विद्यालयों में तड़ित चालक अधिष्ठापन को लेकर पत्र जारी करें। सौ लीटर सैनिटाइजर क्रय करने पर भी समिति ने सहमति जताई।

उपायुक्त ने उपस्थित सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार पाठक को कोविड सैंपल संग्रह व टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया। कहा कि रेलवे स्टेशनों बोकारो स्टील सिटी एवं चंद्रपुरा पर विशेष फोकस करें। साथ ही प्रतिदिन शाम को सैंपल संग्रह व टेस्टिंग का प्रतिवेदन वाट्स एप पर साझा करें। उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी संजीव कुमार को इंटर स्टेट बस यातायात पर रोक को सख्ती से सुनिश्चित करने को कहा। किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं हो।

उपायुक्त ने बारिश के मौसम में आपदा विभाग को अलर्ट मोड में रहने को कहा। डैम के पानी, नीचले इलाकों पर नजर रखने, गौताखोरों से संपर्क में रहने आदि का निर्देश दिया। इसके अलावा कई अन्य बिंदुओं पर भी समिति सदस्यों ने चर्चा की। जिस पर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को अलग – अलग निर्देश दिया। बैठक में श्रम अधीक्षक हरेंद्र सिंह, विशेष कार्य पदाधिकारी विवेक सुमन, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रकाश कुमार, जेएसएलपीएस की डीपीएम श्रीमती अनिता केरकेट्टा, नगर निगम चास के अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह, चास एवं तेनुघाट के फायर आफिसर आदि उपस्थित थे।