उपायुक्त ने किया गोला प्रखंड का दौरा, सामुदायिक भवन के निर्माण तथा शहीद स्थल के सौंदर्यीकरण सहित अन्य विकास कार्यो का लिया जायजा

जाति आय आवासीय सहित अन्य प्रमाण पत्र ससमय कराएं लोगों को उपलब्ध उपायुक्त
रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट

रामगढ़: बुधवार को उपायुक्त माधवी मिश्रा ने रामगढ़ जिला अंतर्गत गोला प्रखंड का दौरा किया। उन्होंने नेमरा गांव में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों तथा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लोगों को दिए जा रहे लाभ की जानकारी ली।

नेमरा गांव में बन रहे सामुदायिक भवन का निरीक्षण करते हुए उपायुक्त ने अब तक हुए निर्माण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने संवेदक को तीव्र गति से कार्य करने एवं तय समय सीमा में कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल श्रवण कुमार को नियमित रूप से स्थल निरीक्षण कर कार्य पूरा कराने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। वही नेमरा गांव में बनाए जा रहे गार्डवाल का निरीक्षण कर उपायुक्त ने जल्द से जल्द कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। मौके पर कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल ने उपायुक्त को नेमरा गांव में चेक डैम निर्माण, सरना स्थल की घेराबंदी, सड़क तथा नाला निर्माण सहित अन्य कार्यों की जानकारी दी।

बरलांगा पंचायत स्थित शहीद स्थल के सौंदर्यीकरण कार्य का जायजा लेते हुए उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल को शहीद स्थल तक सड़क की मरम्मती, शहीद स्थल में पेवर ब्लॉक लगाने आदि के तहत हो रहे कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी गोला संतोष कुमार से बाबा साहब भीमराव अंबेडकर आवास योजना के तहत लाभुकों के आवास निर्माण की स्थिति की जानकारी ली। संतोष कुमार ने उपायुक्त को बताया की बाबा साहब भीमराव अंबेडकर आवास योजना के तहत स्वीकृत आवास के सभी लाभुकों को प्रथम किस्त का भुगतान कर दिया गया है। इस पर उपायुक्त ने उन्हें नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण कर आवास निर्माण का कार्य जल्द से जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया। वही उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को विभिन्न पेंशन योजनाओं के माध्यम से सभी योग्य लोगों को पेंशन का लाभ देने का निर्देश दिया। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी गोला ने उपायुक्त को मनरेगा, पशुपालन सहित अन्य योजनाओं के तहत किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी।

उपायुक्त ने अंचल अधिकारी गोला अनिल कुमार को ग्राम सभा का आयोजन कर लोगों को वन अधिकार पट्टा का लाभ देने हेतु आवश्यक कार्यवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उपायुक्त ने लोगों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं जाति, आवासीय सहित अन्य प्रमाण पत्रों के कार्यों में तेजी लाते हुए सभी योग्य लोगों को समय से संबंधित प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा, जिला परिवहन पदाधिकारी सौरभ कुमार, कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल सरवन कुमार आदि उपस्थित थे।