सभी सीमावर्ती इलाकों में बनेगा चेक पोस्ट 16 मई, के पूर्वाहन 6:00 बजे से संचालित करने का निदेश जारी

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को कम करने हेतु राज्य सरकार द्वारा स्वस्थ्य सुरक्षा सप्ताह को आगामी दिनांक 27 मई, के पूर्वाहन 06:00 बजे तक बढ़ाते हुए कतिपय गतिविधियों पर प्रतिबंध भी लगायी गई है। उक्त आदेश के आलोक में उपायुक्त राजेश सिंह ने जिले में दूसरे राज्यो के सीमावर्ती क्षेत्रों से आने-जाने वाले व्यक्तियों की निगरानी एवं निर्धारित एसओपी के दिशा निर्देशों के अनुपालन हेतु जिलें में चास प्रखंड अंतर्गत पिण्ड्राजोरा एवं राधानगर तथा चंदनकियारी प्रखंड अंतर्गत बीरखाम, भोजुडीह एवं बरमसिया में चेक पोस्ट बनाने का निदेश आज जारी किया है। उन्होंने जिला नजारत उपसमाहर्त्ता विवेक कुमार सुमन को निदेश दिया कि उक्त सभी चिन्हित जगहों पर चेक पोस्ट एवं बैरिकेटिंग का निर्माण कराते हुए आवश्यक सुविधाओं यथा बिजली, पदाधिकारियों/कर्मियों के बैठने हेतु टेबल कुर्सी की समुचित व्यवस्था आदि कराना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही जिला परिवहन पदाधिकारी -सह- नोडल पदाधिकारी उक्त चेक पोस्ट से संबंधित सभी आवश्यक कार्यों का संपादन अपने पर्यवेक्षण में कराना सुनिश्चित करेंगे।
उपायुक्त राजेश सिंह ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चास एवं चंदनकियारी को निर्देश दिया कि अपने क्षेत्राधिकार के अंतर्गत बनने वाले जगहों पर चेक पोस्ट का निर्माण कराते हुए उक्त चेक पोस्ट में 24×7 पर्यवेक्षकों / कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करते हुए उक्त आदेश का अक्षरशः अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही अनुमण्डल पदाधिकारी चास शशिप्रकाश सिंह को उक्त चेक पोस्ट का अपने स्तर से भी पर्यवेक्षण करने का निदेश भी दिया है।
उपायुक्त राजेश सिंह ने राज्य सरकार के निर्देशों को लागू करने के लिए पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा को कहा कि उक्त सभी चेक पोस्टों में विधि व्यवस्था संधारण एवं निगरानी हेतु पर्याप्त संख्या में 24×7 पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति कराना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि चेक पोस्ट से संबंधित उक्त कार्यों की सभी तैयारियां दिनांक 15 मई की संध्या तक सुनिश्चित करायेंगे तथा चेक पोस्ट दिनांक 16 मई, 2021 के पूर्वाहन 6:00 बजे से संचालित करने का निदेश दिया।

■ किसी भी परिस्थिति में बिना ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन / ई-पास (www.jharkhandtravel.nic.in / epassjharkhand.nic.in द्वारा निर्गत) के वाहनों के आवागमन की अनुमति नहीं दें-
प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चास एवं चंदनकियारी को निदेश दिया कि आने जाने वाले व्यक्तियों एवं वाहनों से संबंधित डाटा का संधारण करना सुनिश्चित करेंगे, जिसमें आगमन की तिथि, यात्रियो का नाम एवं संख्या, यात्री कहाँ से आ रहे है, गतव्य का पता, वाहन का रजिस्ट्रेशन सं०, यात्री का मोबाईल नंबर एवं ऑनलाईन पोर्टल / ई-पास द्वारा जारी किया गया निबंधन संख्या एवं तिथि से सम्बंधित सूचना हो। साथ ही संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अपने प्रतिनियुक्त पर्यवेक्षकों / कर्मियों द्वारा यह सुनिश्चित करायेंगे कि किसी भी परिस्थिति में बिना ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन / ई-पास (www.jharkhandtravel.nic.in / epassjharkhand.nic.in द्वारा निर्गत) के वाहनों के आवागमन की अनुमति नहीं दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *