विधायक दीपक बिरुवा से मिले आरओबी बनने से विस्थापित दुकानदार

विस्थापित दुकानदारों को दुकान बनाकर आवंटन कराने की गुहार

विस्थापित दुकानदारों को दुकान आवंटित कराने की प्रक्रिया होगी तेज
रामगोपाल जेना
चाईबासा। टाटा रोड जेएमपी चौक में नवनिर्मित रेलवे ओवरब्रिज (ROB) बनने से विस्थापित दुकानदारों ने चाईबासा के विधायक दीपक बिरुवा से मिलकर ओवरब्रिज के बगल में दुकान आवंटन कराने की गुहार लगाई। अपनी रोजी-रोटी बचाने के लिए दुकानों का प्रतिनिधिमंडल ने नगर पर्षद कार्यकारी अध्यक्ष डोमा मिंज और झामुमो केंद्रीय सदस्य सुभाष बनर्जी के नेतृत्व में
गुरुवार को सरनाडीह में विधायक दीपक बिरुवा से मिला। विधायक बिरुवा ने विस्थापित दुकानदारों को आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन से बात कर समस्या का समाधान कराया जाएगा। जरुरत पड़ने पर सरकार से भी वार्ता कर ओवरब्रिज के बगल में दुकान निर्माण कराकर विस्थापित दुकानदारों को दुकान आवंटन कराया जाएगा।

विस्थापित दुकानदारों ने बताई समस्या

दुकानदारों ने विधायक जी को बताया कि टाटा रोड में रेलवे फाटक के समक्ष सड़क के दोनों तरफ नगर पर्षद की लगभग 46 दुकानें थीं। जिससे उनकी रोजी रोटी चलती थी। ओवरब्रिज निर्माण के दौरान उक्त दुकानों को तोड़ा गया। इससे दुकानदार बेरोजगार हो गए। दुकानदारों ने विधायक जी से नगर पर्षद द्वारा दुकान निर्माण कराते हुए सभी विस्थापित दुकानदारों को दुकान आवंटन कराने का आग्रह किया।
प्रतिनिधिमंडल में आलोक कुमार, राजू कुमार, शिवनाथ देवगम, विजय लक्ष्मी, नशीम अख्तर, अजय यादव, सुनील कुमार, महताब आलम, विजय प्रजापति, महेंद्र पान, संतोष ठाकुर आदि शामिल थे।