रजरप्पा मंदिर परिक्षेत्र में किया गया परिसंपत्तियों का वितरण

वज्रपात से मृत व्यक्ति, पशुओं के आश्रितों, अतिवृष्टि से प्रभावितों सहित विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच किया गया परिसंपत्तियों का वितरण।

रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट

रामगढ़: उपायुक्त माधवी मिश्रा के निर्देशानुसार रामगढ़ जिले के अलग-अलग प्रखंडों में कराए गए वज्रपात से मृत व्यक्तियों, पशुओं के आश्रितों, अतिवृष्टि से प्रभावितों आदि से संबंधित जांच में सामने आए लोगों तथा आश्रितों के बीच बुधवार को रजरप्पा मंदिर परिक्षेत्र में विधायक ममता देवी, विधायक बड़कागांव अंबा प्रसाद, उपायुक्त माधवी मिश्रा, पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार, उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा एवं जीएम सीसीएल रजरप्पा आलोक कुमार द्वारा परिसंपत्तियों का वितरण किया गया। कार्यक्रम में वज्रपात से मृत गोला प्रखंड के एक व्यक्ति, मांडू प्रखंड के तीन व्यक्ति तथा दुलमी प्रखंड के एक व्यक्ति के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की राशि प्रदान की गई। वही वज्रपात से मृत पशुओं में गोला प्रखंड के 8 आश्रितों, मांडू प्रखंड के 4 आश्रितों तथा दुलमी प्रखंड के 2 आश्रितों के बीच कुल ₹507000 की सहायता राशि का वितरण किया गया।

जिले के अलग-अलग प्रखंडों में अतिवृष्टि से प्रभावित हुए लोगों में रामगढ़ प्रखंड से 2, दुलमी प्रखंड से 25 तथा गोला प्रखंड से 119 प्रभावितों के बीच कुल 467200 के मुआवजा राशि का वितरण किया गया। *कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के 4 लाभुकों के बीच आवास निर्माण से संबंधित 40000 की प्रथम किस्त के चेक का वितरण किया गया। वहीं बाबा साहब भीमराव अंबेडकर आवास योजना के तहत 1 लाभुक को 40000 की प्रथम किश्त संबंधित चेक प्रदान किया गया।

प्रधानमंत्री आवास योजना एवं बाबा साहब भीमराव अंबेडकर आवास योजना के तहत पूर्ण हुए आवासों के 3 लाभुकों के बीच कार्यक्रम में मौजूद विधायक उपायुक्त सहित अन्य अधिकारियों के द्वारा चाभी का वितरण किया गया।कार्यक्रम में सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्ति के एक आश्रित को सांकेतिक रूप से 100000 की सहायता राशि प्रदान की गयी।कार्यक्रम में1 दिव्यांग को व्हीलचेयर तथा 2 दिव्यांगों के बीच ब्लाइंड स्टिक का वितरण किया गया। वही 4 लाभुकों को सांकेतिक रूप से वृद्धा पेंशन का स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया। 6 लाभुकों के बीच सांकेतिक रूप से ग्रीन राशन कार्ड तथा 6 लाभुकों के बीच केसीसी ऋण का वितरण किया गया।

स्वयं सहायता समूह की दो सखी मंडलों को एक- एक लाख रुपये की राशि से संबंधित स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया। इस मौके पर जिले के जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ असीम कुमार सहित जिले के कई अधिकारी उपस्थित थे।