सड़क दुर्घटना में पति की मौत पत्नी व बच्चे घायल

आक्रोशित लोगों ने छह घंटे मुआवजे को लेकर की सड़क जाम

जामताड़ा से राजकिशोर सिंह की रिपोर्ट

जामताड़ा : पबिया के सावलापुर निवासी युवक की दुमका से हाईवे के रास्ते अपने घर आने के दौरान हाईवे से आने के क्रम में जामताड़ा भेलडाड़ा के पास सड़क दुर्घटना से बाइक सवार स्वण् गोमाय बेसरा के पुत्र गणेश बेसरा उम्र करीब 40 वर्ष सावलापूर निवासी की मौत हो गई है। 4 वर्ष के बच्चे के साथ दुमका के गर्दन फुले बीमारी से ग्रसित बच्चे को ओझा.गुनी के पास झाड़.फूंक करा कर लौट रहे थे। इसी क्रम में जामताड़ा से दुमका की ओर जाने वाली एक ट्रक ने दुर्घटनाग्रस्त कर दी जिससे बाइक सवार गणेश बेसरा की सर चकनाचूर हो गया और घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि बाइक में सवार उनकी पत्नी लोगोनी टुडू एवं बच्चा सगेन बेसरा गंभीर रूप से घायल हो गए ग्रामीणों की मदद से दोनों घायलों अस्पताल भेजा गया। इस घटना को लेकर आसपास के लोगों ने सड़क जाम की स्थिति पैदा हो गई। जिसको लेकर जामताड़ा बीडीओ जाहिर आलमए सीओ मनोज कुमार एवं थाना प्रभारी संजय कुमार समेत एसआइ दीपक कुमार पवन शाह लव कुमार महावीर उरांव नागेश्वर साव समेत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर पहुंच लोगों को शांत कराया एवं दुर्घटना से हुई मौत के परिजनों को सूचना दी गई वही घायल पत्नी एवं बेटे भी मौके पर पहुंचे रो रो के बुरा हाल हो गया
घटना के बाद भेलगाड़ा के आसपास के ग्रामीणों द्वारा करीब 4 घंटे तक सड़क पर मुआवजे की मांग करते रहे इस दौरान कई आवागमन करने वाले ट्रक जाम में फंस गए। इस बीच पुलिस महकामा उग्र लोगों को समझाने का प्रयास करते रहे। वहीं उपस्थित थाना प्रभारी ने अपने स्तर पर 5000 नगद एवं ग्रामीणों ने भी सहयोग किया साथ ही बच्चे के इलाज के लिए सरकारी प्रावधानों के तहत निशुल्क इलाज कराने की बात कही गई।

सुपायडीह पंचायत के पूर्व मुखिया लखींद्र मुर्मू के नेतृत्व में प्रशासन से बातचीत हुई। समझौता के दौरान जामताड़ा बीडीओ ने नारायणपुर बीडीओ से आवास विधवा पेंशन एवं अंचलाधिकारी मनोज कुमार ने आपदा के तहत तत्काल 20 हजार दिलाने की घोषणा की। वहीं सीओ कहा कि संकल्प के रूप में मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की निर्देश मिलने पर वही राशि बढ़कर एक लाख हो जाएगी।