जिला स्तरीय साइकिल वितरण समिति की उपायुक्त ने की बैठक

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो:  समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने शुक्रवार को कल्याण विभाग द्वारा वित्तीय वर्ष 20 – 21 में अध्ययनरत कक्षा आठ की छात्र – छात्राओं को साइकिल वितरण संबंधित बैठक की। बैठक में प्रभारी जिला कल्याण पदाधिकारी रवि शंकर मिश्रा ने योजना से संबंधित राज्य सरकार के संकल्प से उपायुक्त व समिति सदस्यों को अवगत कराया। कहा कि यह योजना कक्षा आठ में वित्तीय वर्ष 20 – 21 में अध्ययनरत अनुसूचित जाति, अनूसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग के छात्र – छात्राओं के लिए है। जो वर्तमान में कक्षा नौ में नामांकित है।
उपायुक्त श्री चौधरी ने प्रखंड स्तरीय समिति से ऐसे छात्र – छात्राओं की उपलब्ध सूची की जानकारी जिला कल्याण पदाधिकारी से ली। कहा कि सरकार द्वारा जारी संकल्प पत्र की सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए एक चेक लिस्ट बनाएं उसे संबंधित अधिकारियों से सत्यापित कर मंगवाएं। उन्होंने जिला शिक्षा अधीक्षक श्रीमती रेनुका तिग्गा से कक्षा आठ में अध्ययनरत छात्र – छात्राओं की विवरणी जिला शिक्षा पदाधिकारी श्रीमती निलम आइलीन टोप्पो से साझा करते हुए कितने छात्रों ने कक्षा आठ से कक्षा नौ में नामांकन कराया। इससे संबंधित प्रतिवेदन समर्पित करने को कहा। कहीं कोई छात्र – छात्रा ड्राप आउट तो नहीं है इसे भी चिन्हित करेंगे। साथ ही, प्रधानाध्यापक/बीईईओ से यह प्रमाण पत्र भी दें कि आहर्ता पूरा करने वाले किसी भी छात्र – छात्राओं का नाम सूची में छूटा नहीं है। इस कार्य को एक सप्ताह में पूरा करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने जिला कल्याण पदाधिकारी को मासांत से पूर्व समिति की अगली बैठक प्रस्तावित करने को कहा। ताकि जल्द इस पर निर्णय लिया जा सके और आगे की कार्रवाई सुनिश्चित हो। बैठक में उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी अविनाश कुमार आदि उपस्थित थे।