वन धन विकास केंद्र स्थापित करने के संबंध में उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय क्रियान्वयन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक

रामगढ़: सोमवार को उपायुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में वन धन विकास योजना के तहत जिला स्तरीय क्रियान्वयन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डीपीएम जेएसएलपीएस गौरव कुमार के द्वारा उपायुक्त को जानकारी दी गई कि सरकार से प्राप्त निर्देश के आलोक में वन धन विकास योजना के तहत रामगढ़ जिले में दो वन धन विकास केंद्रों को स्थापित किया जाना है।
उन्होंने उपायुक्त को जानकारी दी की वर्तमान में सरकार द्वारा वन धन विकास केंद्र स्थापित करने हेतु रामगढ़ प्रखंड अंतर्गत दोहाकातू एवं गोला प्रखंड अंतर्गत नावाडीह पंचायत को चिन्हित किया गया है। दोहाकातू पंचायत में करंज का उपयोग कर साबुन एवं तेल बनाने तथा नावाडीह पंचायत में लाह से बने उत्पादों का निर्माण करने की योजना निर्धारित की गई है। प्रत्येक केंद्र पर कम से कम 300 लोगों का समूह कार्य करेगा जिसमें 150 लोग अनुसूचित जनजाति से होंगे।
उपायुक्त के द्वारा वन धन विकास केंद्र स्थापित करने हेतु बनाई गई योजना पर विस्तार से चर्चा करने के उपरांत कार्य योजना का समिति के द्वारा अनुमोदन किया गया।
बैठक उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन, जिला कल्याण पदाधिकारी रामेश्वर चौधरी, आदि उपस्थित थे।