बकरीद के मद्देनजर जिला शांति समिति की बैठक संपन्न

रामगढ़: आगामी 21 जुलाई को मनाए जाने वाले बकरीद पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु सोमवार को जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक संपन्न हुई।

बैठक में उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा मौजूद सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी कि कोरोना के मद्देनजर बकरीद पर्व सभी लोगों के द्वारा अपने अपने घरों के अंदर रहकर ही मनाया जाना है, इसके साथ ही किसी भी मस्जिद अथवा ईदगाह में लोगों के एक साथ जमा होकर भी नमाज अदा नहीं की जानी है। इसके अनुपालन हेतु उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचल अधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों आदि को योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने, अपने अपने क्षेत्रों में लोगों को दिशानिर्देशों के प्रति हैप्पी बकरीद जागरूक करने सहित अन्य माध्यमों का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया गया।

*बैठक में उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचल अधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों आदि को जल्द से जल्द अपने अपने क्षेत्रों में विभिन्न समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ शांति समिति की बैठक का आयोजन करने एवं उनके माध्यम से बकरीद के दौरान सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।

*बैठक में उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा सभी अधिकारियों को बकरीद पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान रखने एवं किसी भी प्रकार से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बैठक मेंउपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे यह सुनिश्चित करें कि जिले के किसी भी क्षेत्र में प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी ना दी जाए एवं ऐसा करने वाले किसी भी व्यक्ति पर प्राथमिकी दर्ज कर उसे तत्वरित जेल भेजा जाए।

बैठक मेंअनुमंडल पदाधिकारी जावेद हुसैन, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, जिला परिवहन पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सहायक आयुक्त उत्पाद, जिला पशुपालन पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, सभी पुलिस निरीक्षक, थाना प्रभारियों उपस्थित थे।