मोहर्रम पर्व के मद्देनजर जिला शांति समिति की बैठक संपन्न

रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट

रामगढ़: मोहर्रम पर्व को लेकर सोमवार को जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में रामगढ़ आरक्षी अधीक्षक प्रभात कुमार अनुमंडल पदाधिकारी जावेद हुसैन मुख्य रूप से उपस्थित थे।

उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा मौजूद सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी गयी कि कोरोना के मद्देनजर मुहर्रम पर्व में किसी भी प्रकार के जुलूस अथवा रैली के आयोजन अथवा एक स्थल पर भीड़ भाड़ इकट्ठा करने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है। इसके अनुपालन हेतु उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचल अधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों आदि को योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने, अपने अपने क्षेत्रों में लोगों को दिशानिर्देशों के प्रति जागरूक करने सहित अन्य माध्यमों का इस्तेमाल कर दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने निर्देश दिया गया।

उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचल अधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों आदि को जल्द से जल्द अपने अपने क्षेत्रों में विभिन्न समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ शांति समिति की बैठक का आयोजन करने एवं उनके माध्यम से मोहर्रम के दौरान सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।

उपायुक्त के द्वारा सभी अधिकारियों को मोहर्रम के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु अफवाहो एवं सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान रखने तथा किसी भी प्रकार से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा सभी अधिकारियों को उनके उनके क्षेत्रों में स्थित मस्जिदों अन्य धार्मिक स्थलों का नियमित रूप से दौरा कर प्रतिनिधियों को निर्देशों के प्रति जानकारी देने का निर्देश दिया गया।

शांति समिति के सदस्यों के द्वारा पर्व के आयोजन से संबंधित कई प्रकार के सुझाव दिए गए। जिनके संबंध में उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।