दिवंगत अटल भेंगरा रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

खूंटी: ढ़ाबा में दिवंगत अटल भेंगरा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। दीप प्रज्जवलित कर लोक लेखा समिति के अध्यक्ष सह खूंटी के विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने शिविर का उदघाटन किया। इस शिविर में धार्मिक और राजनीतिक भावनाओं से उपर उठकर सभी धर्मो और राजनीतिक दलों के लोगों ने हिस्सा लिया। बता दे कि हाल के दिनों में रक्त की कमी के कारण सामाजिक कार्यकर्त्ता अटल भेंगरा की मौत ही गयी थी। इसी घटना के बाद सेवा वेलफेयर सोसाइटी ने बाबा द ढाबा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया ताकि जिले में रक्त की कमी के कारण किसी भी मरीज की जान न जाए। ससमय मरीजों को रक्त मिल सके।
शिविर में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित खूंटी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि खून की कमी को दूर करने के लिए समाजसेवी और एनजीओ आगे आऐं। उन्होंने कहा कि पहले लोगों को खून के लिए रांची जाना पड़ता था। इस समस्या के सामाधान के लिए उनके प्रयास से खूंटी में ब्लड बैंक की स्थापना हुई। लेकिन इसके बावजूद समय पर खून नहीं मिलने के कारण अटल भेंगरा का स्वर्गवास हो गया। यह दु:खद है। उन्होंने कहा कि समय पर आवश्यकतानुसार जरूरतमंद को खून उपलब्ध कराकर उसकी जान बचा लेने से बड़ा पुण्य है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उनकी डीसी और सिविल सर्जन से बात हुई है। विधायक ने कहा है कि सभी ब्लड ग्रूप के लोगों की सूची बनाऐं। जिससे ब्लड बैंक में खून उपलब्ध ना रहने पर भी उस ब्लड ग्रूप के व्यक्ति को बुलाकर खून की कमी को पूरा किया जा सके। उन्होंने इस दिशा में सभी समाजसेवी और एनजीओ के लोगों से आगे आने की बात कही। सेवा वेलफेयर सोसाईटी और बाबा द ढ़ाबा, पंचघाघ मोड़ ने संयुक्त रूप से पहल कर रक्तदान शिविर का आयोजन रक्त अधिकोष, सदर अस्पताल खूंटी के सहयोग से आयोजित किया।
रक्तदान शिविर में रमेश गोप, रविंद्र कुमार महतो, महेश प्रसाद गुप्ता, रविंद्र महतो, सुशील सोय, गंगा महतो, आशिष कुमार, विनिता हेलेन संगा, शशिकांत पांडे, अमित कुमार, आतिफ खां, सचिन कुमार जायसवाल, रामचंद्र साहू और शुभम जायसवाल ने रक्तदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *