उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई डीएमएफटी के प्रबंधकीय समिति की बैठक

रामगढ़: गुरुवार को उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में डीएमएफटी प्रबंधकीय समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

सबसे पूर्व उपायुक्त ने प्रबंधकीय समिति की पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देशों के आलोक में हुए कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने प्रभारी पदाधिकारी डीएमएफटी विशाल कुमार द्वारा उपायुक्त सहित प्रबंधकीय समिति के अन्य सदस्यों को इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।

बैठक में उपायुक्त ने जिला खनन पदाधिकारी नितेश कुमार से अलग-अलग परियोजनाओं से किए जा रहे राजस्व संग्रहण की जानकारी ली। उपायुक्त ने ससमय राजस्व संग्रहण करने एवं कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

बैठक में उपायुक्त ने डीएमएफटी निधि से ली गई योजनाएं जिनका अनुमोदन न्यास परिषद से प्राप्त है के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कोरोना से बचाव, इंडोर स्टेडियम में आवश्यक सामग्रियां स्थापित करने, मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र भवनों के निर्माण, मांडू प्रखंड अंतर्गत कुज्जू एवं पतरातू प्रखंड अंतर्गत पालू में बनाए गए मार्केटिंग कॉन्प्लेक्स, जिला समाहरणालय परिसर में बनाए जा रहे टाउन हॉल के चारदीवारी, ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल द्वारा किए जा रहे कार्यों, रामगढ़ जिला अंतर्गत सदर अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ट्रामा सेंटर आदि में चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निमित्त चिकित्सा उपकरणों एवं अन्य सामग्रियों का अधिष्ठापन, इन्नोवेटिव प्रोजेक्ट सहित अन्य कार्यों के तहत समिति के सदस्यों के साथ चर्चा के उपरांत समिति द्वारा अनुमोदन दिया गया।

उपायुक्त ने डीएमएफटी के तहत जिले के अलग-अलग प्रखंडों में संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुए गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए ससमय कार्य संपन्न करने का निर्देश दिया।

इस अवसर पर जिले के अधिकारी उपस्थित थे।