डॉ० रामेश्वर उरांव से मिली सांसद गीता कोड़ा , कई बिंदुओं पर हुई चर्चा

रामगोपाल जेना
चाईबासा : सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा मंगलवार को झारखण्ड राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा , विधायक क्रमशः बंधु तिर्की , राजेश कच्छप , भूषण बाड़ा , सोनाराम सिंकु के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सह सूबे के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ०रामेश्वर उरांव से प्रोजेक्ट भवन स्थित उनके कार्यकाल में मुलाकात कर सांगठनिक स्तर से लेकर सूबे के ज्वलंत मुद्दों सहित जनहित से जुड़े विभिन्न मामलों पर विचार विमर्श किया गया । सांसद गीता कोड़ा द्वारा मंत्री डॉ०उरांव को ध्यानाकृष्ट कराते हुए मांग की गई कि झारखण्ड सरकार द्वारा ईचा – खरकई डैम का निर्माण तत्काल रोक लगा दी जाए जिससे काफी संख्या में स्थानीय लोग विस्तापित हो जाएंगे ।
जनवितरण प्रनाली के नियमों को आसान करने की नितांत आवश्यकता है , और सर्वसुलभ तरिके से जरूरतमंद लोगों का नया कार्ड आदि निर्माण हो पाए ।
आगे सांसद गीता कोड़ा द्वारा कहा गया कि कुशमुंडा से खैरपाल सिंचाई निर्माण परियोजना की आधे से अधिक राशि का भुकतान इस निर्माण कार्य के एवज में कर दिया गया है जोकि की चक्रवात तूफान यास से क्षतिग्रस्त होकर बह गया और संवेदकों एवं विभागीय अधिकारियों के मिली भगत से करोड़ों रुपए की हानि हुई है पुनः ऐसा ना हो इसलिए किसी भी निर्माण आदि कार्य का बिना भौतिक सत्यापन का भुकतान नहीं की जाए ।
ग्रीन कार्ड जारी करने , किसानों के क्रय किए गए धान की राशि का शीघ्र भुकतान करने तथा वैश्विक महामारी कोरोना काल की इस विषम परिस्थिति में सामाजिक विकास की योजनाओं को धरातल पर उतारने को लेकर विस्तृत रुप से चर्चा की गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *