डीआरडीए, निदेशक ने आयोजित किया जनता दरबार

गढ़वा: उपायुक्त राजेश कुमार पाठक के निर्देश पर, मंगलवार को डीआरडीए, निदेशक दिनेश सुरीन ने अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में जनता दरबार का आयोजन किया ।
जिसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को उनके समक्ष रखते हुए समाधान की मांग की ।

सर्वप्रथम जनता दरबार में ग्राम-नावाडीह, थाना/ अंचल- केतार निवासी कपिलदेव सिंह ने पदाधिकारी को अपनी समस्या बताते हुए कहा कि मैं एक सेवानिवृत्त कर्मचारी हूं। ग्राम- नवाडीह से पंडा नदी में जाने वाला एकमात्र रास्ता है जिसका उपयोग करीब 100 वर्षों से आम जनता करते आ रही है। उक्त रास्ते पर कुछ व्यक्तियों के द्वारा बाउंड्री बनाकर उसे अवरुद्ध किया जा रहा था। तब मेरे द्वारा दिनांक 6-2- 2021 को अंचलाधिकारी केतार के समक्ष आवेदन दिया गया लेकिन वहां हमारी समस्या का समाधान ना हो सका। उन्होंने बताया कि वर्तमान में उक्त रास्ता पूर्णरूपेण अवरुद्ध हो गया है। उस पर करीब 6 फीट ऊंची बाउंड्री बना दी गई है। रास्ता अवरुद्ध हो जाने के कारण गांव की जनता परेशान है, ऐसे में उन्होंने पदाधिकारी से कार्रवाई करते हुए उनकी समस्या के समाधान का अनुरोध किया।

जनता दरबार में अगला आवेदन ग्राम- नारायणपुर, पोस्ट- सोहा, थाना- गढ़वा निवासी अनिल रजवार ने पदाधिकारी को अपनी समस्या बताते हुए कहा कि मेरी माता पनकलिया देवी के नाम से हमें भूमि प्राप्त है जिस पर महुआ का पेड़ लगाया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ व्यक्तियों के द्वारा उस भूमि को लेकर विवाद खड़ा किया जा रहा है साथ ही आज महुआ चुनने के क्रम में उनके द्वारा हमें डराया- धमकाया भी गया है। उन्होंने पदाधिकारी से अपनी समस्या के निदान की बात कही, जिस पर निदेशक डीआरडीए के द्वारा पत्र को गढ़वा थाना को अग्रसारित करते हुए मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

जनता दरबार में कुल 4 आवेदन आए जिन्हें निदेशक डीआरडीए दिनेश सुरीन ने संबंधित पदाधिकारियों को अग्रसरित करते हुए जल्द से जल्द उसके निष्पादन का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *