दुकान में लूटपाट एवं गोलीकांड का दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार

– अपराधी को पकड़ने में साहस का परिचय देने वाले दुकानदार भाइयों को एसपी ने किया सम्मानित
गोड्डा: दो दिन पूर्व 11 जनवरी की रात शहर के नंद बर्तन भंडार में लूटपाट एवं गोलीकांड को अंजाम देने वाले दूसरे अपराधी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कांड को अंजाम देने वाले एक अपराधी को पीड़ित दुकानदार ने घटना के तुरंत बाद ही स्थानीय लोगों के सहयोग से दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया था। दोनों अपराधी बिहार के मुंगेर जिला के रहने वाले हैं। एक अपराधी को घटनास्थल पर ही दबोचने में दिलेरी का परिचय देने वाले दोनों दुकानदार भाइयों को पुलिस अधीक्षक ने शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया है।
बुधवार को शाम में अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने जहां गिरफ्तार अपराधी को प्रस्तुत किया, वहीं साहस का परिचय देने वाले दुकानदार भाई चंदन एवं कुंदन को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।
मालूम हो कि एक 11 जनवरी को रात करीब 8 बजे गोड्डा- पीरपैंती रोड में हटिया चौक के आगे नंद बर्तन भंडार में बाइक पर आए दो अज्ञात हथियारबंद अपराधियों ने 30 हजार रुपए लूट लिया था। लूट का प्रतिरोध करने पर अपराधी ने गोली चलाते हुए दुकानदार कुंदन कुमार को जख्मी कर दिया था। दुकान मालिक शर्मानन्द शाह के दोनों पुत्रों ने अपराधियों की गोलीबारी के बावजूद दिलेरी का परिचय देते हुए भाग रहे एक अपराधी आशीष कुमार पासवान,साकिन बलिया, थाना हवेली खड़गपुर, जिला मुंगेर (बिहार) को अन्य लोगों के सहयोग से दबोच लिया था। स्थानीय लोगों ने दबोचे गए अपराधी की जमकर धुनाई की थी। पुलिस ने उसके पास से एक पिस्तौल एवं पांच गोली बरामद किया था। घायल अपराधी फिलहाल रांची के रिम्स में इलाजरत है, जहां उसकी स्थिति अब खतरे से बाहर बताई जाती है।
पूछताछ के दौरान घायल अपराधी ने पुलिस को फरार अपने दूसरे साथी का नाम पता बताया था। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने फरार दूसरे अपराधी की गिरफ्तारी के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आनंद मोहन सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित किया था। टीम के द्वारा शैंपू सिंह उर्फ अभिनंदन सिंह, पिता भीम सिंह, साकिन बहीरा गालिमपुर, थाना शामपुर (ओपी) हवेली खड़गपुर जिला मुंगेर को संभावित ठिकानों पर छापेमारी करके गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर गिरफ्तार अपराधी ने कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है। गिरफ्तार अपराधी हवेली खड़गपुर थाना अंतर्गत डकैती आर्म्स एक्ट जैसे तीन कांडों में आरोपी है।

कौन कौन थे पुलिस टीम में शामिल

इस अपराधी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा एसडीपीओ आनंद मोहन सिंह की अगुवाई में गठित पुलिस टीम में पुलिस निरीक्षक सह नगर थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह, नगर थाना के पुलिस अवर निरीक्षक विनोद साह एवं सहायक पुलिस अवर निरीक्षक बिपिन बिहारी राय शामिल थे।

दोनों दुकानदार भाई किए गए सम्मानित

लूट कांड एवं गोली मारकर जख्मी करने वाले एक अपराधी को घटनास्थल के पास ही दबोचने में साहस का परिचय देने वाले दुकानदार भाई कुंदन कुमार एवं चंदन कुमार की पुलिस अधीक्षक ने प्रशंसा करते हुए दोनों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। गोलीकांड में जख्मी हुए कुंदन कुमार का एसपी ने हाल-चाल भी पूछा। एसपी श्री रमेश ने कहा कि वाकई दोनों भाई ने बहुत ही साहस का परिचय दिया, जिस कारण एक अपराधी मौका ए वारदात पर ही दबोचा गया।