दुर्गा ट्रांसपोर्ट कंपनी के कर्मी की हुई मौत दो घायल

रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट

रामगढ़। पीवीयूएनएल के ईपीसी कांट्रेक्टर भेल पश्चिमी क्षेत्र के अंतर्गत कार्यरत दुर्गा ट्रांसपोर्ट कंपनी के द्वारा सेफ्टी नियम का उल्लंघन करने के कारण एक बहुत बड़ी दुर्घटना घटित हुई !जिसमें मौके पर दुर्गा ट्रांसपोर्ट में कार्यरत कर्मी गुलाब शर्मा की मौत हो गई एवं अन्य 2 मजदूर घायल हैं इनमें रोहित राय एवं बिरजू प्रजापति है!

ज्ञात हो घटना के बाद तीनों मरीज को पीवीयूएनएल अस्पताल लाया गया। परंतु पीवीयूएनएल के डॉक्टर एकका के द्वारा मृत व्यक्ति को हॉस्पिटल में प्रवेश नहीं करने दिया गया एवं उसे रांची किसी हॉस्पिटल में भगा दिया गया है!
यह पीवीयूएनएल प्रबंधन एवं भेल प्रबंधन का घोर लापरवाही को प्रतीत करता है! इस तरह का अमानवीय कार्य बर्दाश्त के बाहर है प्रबंधन संवेदन हिन प्रतीत हो रही है!
ज्ञात हो भेल के अंतर्गत कार्य कर रहे दुर्गा ट्रांसपोर्ट कंपनी के द्वारा गाड़ियों से अवैध पैसा वसूली के कारण लंबी लंबी गाड़ियों के कतार लगी रहती है! लंबी कतार के कारण आए दिन दुर्घटनाएं घटित होते रहती है इसकी पूर्व सूचना निरंतर भेल और पीवीयूएनएल प्रबंधन को दिया गया है लेकिन प्रबंधन हमेशा की तरह उदासीन रहा है!
आज के घृणित घटना का विस्थापित प्रभावित संघर्ष मोर्चा घोर विरोध करती है एवं प्रबंधन से मांग करती है लेबर लॉ के हिसाब से प्रबंधन मृतक कर्मी के परिवार को उचित मुआवजा एवं आश्रित को नौकरी देने का कार्य करें ।घायलों को भी उचित मुआवजा देने का कार्य करें!

अन्यथा विस्थापित प्रभावी संघर्ष मोर्चा पुरजोर तरीके से दुर्गा ट्रांसपोर्ट कंपनी का एवं भेल का चक्का जाम करेगी!
इस अवसर पर विस्थापित प्रभावी संघर्ष मोर्चा के संरक्षक कुमेल उरांव मोर्चा के उपाध्यक्ष अब्दुल कयूम अंसारी अलीम अंसारी एवं प्रवक्ता किशोर कुमार महतो कोषाध्यक्ष प्रदीप महतो इसके अतिरिक्त भारतीय जनता पार्टी से प्रिय नाथ मुखर्जी स्थानीय मुखिया राहुल रंजन राहुल जयप्रकाश सिंह इत्यादि उपस्थित थे!