डीवीसी के बी 3 से बी 4 में जल्द होगी पदोन्नति

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो: डीवीसी के अध्यक्ष रामनरेश सिंह ने डीवीसी भारतीय मजदूर संघ के प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया है कि डीवीसी के बी 3 से बी 4 की पदोन्नति को उच्च प्राथमिकता में रखा है और इसमें पदोंनत्ति जल्द दिया जायगा।
पिछले दिनों चंद्रपुरा में आए अध्यक्ष से डीवीसी भारतीय मजदूर संघ के एक प्रतिनिधि मंडल सदस्य श्रीमती पूनम पांडे, तपन कुमार दास, सत्येंद्र नारायण सिंह , संजीव कुमार आदि ने मिलकर एक ज्ञापन अध्यक्ष को सौंपा जिसमें यह कहा गया है कि लंबे समय से लंबित कर्मचारियों का बी 3 से बी 4 में पदोन्नति के बारे में अविलंब प्राथमिकता दी जाय, इस पर अध्यक्ष ने सहमति व्यक्त की और कहा कि इस मामले को उच्च प्राथमिकता दी गई है।
संघ ने डीवीसी के आर्थिक खर्चे को कम करने के लिए प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड को प्रतिनियुक्त डीवीसी में करने, वर्ष 2002 के नोटिफिकेशन में नियुक्त हुए कर्मियों को एन पी एस के स्थान पर जी पी एफ देने, और पी जी स्केल में कार्य करने वाले कर्मियों को ग्रुप ए एम 1 मे अविलंब कंफर्म करने के अलावा डीवीसी में बड़े पैमाने पर सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों के स्थान पर नई नियुक्तियां करने की मांग की गई। इस संबंध में अध्यक्ष ने कहा कि डीवीसी प्रबंधन नई नियुक्ति के फाइल मंत्रालय को अनुमोदन के लिए भेजा है मंत्रालय से फाइल अनुमोदन होकर आने के पश्चात जल्द ही डीवीसी में नई नियुक्ति की जाएगी।
संघ के प्रतिनिधिमंडल को अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने मानव संसाधन विभाग के कार्यपालक निदेशक राकेश रंजन को पुरानी लंबित मांगों को जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया।