ई पास के बगैर चेकनाका से नहीं गुजरने दें वाहन

– महागामा के एसडीओ ने चेकनाका के औचक निरीक्षण के दौरान दिया निर्देश

जावेद अख्तर की रिपोर्ट

हनवारा: महागामा के अनुमंडल पदाधिकारी जितेंद्र कुमार देव ने रविवार को महागामा एवं हनवारा थाना क्षेत्र के विभिन्न चेकनाका का औचक निरीक्षण किया। दिग्घी, चखंजा, हनवारा,खुर्द डुमरिया और विश्वासखानी चेक पोस्ट का निरीक्षण करने के दौरान चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस दौरान वाहनों की ई -पास, यात्रियों को मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया गया। अनुमंडल पदाधिकारी ने चेकनाका पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को निर्देश दिया कि वाहनों के ई – पास के बगैर चेक नाका से गुजरने की अनुमति नहीं दी जाए। साथ ही वाहनों की सघन जांच पड़ताल की जाए। वाहन जांच के दौरान अवैध कारोबार जैसे,शराब वगैरह ले जाने पर विशेष ध्यान दिया जाए ।
एसडीओ श्री देव ने निर्देश दिया कि बिहार में विधानसभा चुनाव को देखते हुए  चेकनाका को पूरी तरह से सील कर वाहनों की सघन चेकिंग की जाए। उन्होंने कहा कि चेकपोस्ट पर चेकिंग के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।चेक पोस्ट पर मौजूद दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी अगर ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतते हैं तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसलिए पदाधिकारी अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा पूर्वक करें। मौके पर हनवारा थाना के एएसआई संचु उरांव,देव कुमार तिवारी, विजय कुमार के साथ पुलिस बल एवं दंडाधिकारी मौजूद थे।