विधायक अमित मंडल के फंड से पहुंचा आठ ऑक्सीजन सिलेंडर

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: जानलेवा कोरोनावायरस से जीवन रक्षा के लिए स्थानीय विधायक अमित कुमार मंडल की अनुशंसा पर पहली खेत में आठ ऑक्सीजन सिलेंडर सोमवार को पहुंच गया। देर शाम तक और दो खेप में 8- 8 ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंच जाने का अनुमान है। इस बीच यहां के अग्रसेन भवन प्रबंधन समिति द्वारा भी 5 ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए सिविल सर्जन को राशि हस्तगत करा दी गई है।
उल्लेखनीय है कि कोरोना पीड़ितों की जीवन बचाने के लिए विधायक अमित मंडल ने अपने विधायक निधि फंड से ऑक्सीजन सिलेंडर की खरीद के लिए 20 लाख रुपए एवं आवश्यक दवा रेमडेसिविर की खरीदारी के लिए 5 लाख रुपए की अनुशंसा दो दिन पूर्व उप विकास आयुक्त से की थी। विधायक श्री मंडल द्वारा निर्गत फंड के मद्देनजर ऑक्सीजन सिलेंडरों का खेप पहुंचना शुरू हो गया है। भाजपा के नगर अध्यक्ष गप्पू सिन्हा, नगर मंत्री रक्षित कश्यप एवं विधायक के निकटतम सहयोगी मनीष आनंद उर्फ सोनू ने कहा है कि आपदा काल में विधायक श्री मंडल लोगों की जान बचाने के लिए तत्पर हैं। विधायक श्री मंडल की अनुशंसा से एक दिन पूर्व महागामा की विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र में 151 ऑक्सीजन सिलेंडरों के लिए 15 लाख रुपए की अनुशंसा की थी।
उनकी अनुशंसा के आलोक में एक-दो दिन के भीतर ऑक्सीजन सिलेंडर महागामा पहुंच जाने की संभावना है।

अग्रसेन भवन ने सदर अस्पताल में 5 सिलेंडर का दिया सहयोग:

इस बीच स्थानीय अग्रसेन भवन ने सिविल सर्जन एसपी मिश्रा के आग्रह पर 5 ऑक्सीजन सिलेंडर की खरीद के लिए सोमवार को उपलब्ध करवाया ।अग्रसेन के अध्यक्ष कृष्ण परशुरामका, सचिव मुकेश बजाज एवं सदस्य सह वार्ड पार्षद प्रीतम गाडिया ने अस्पताल में जीवन रक्षक ऑक्सीजन की भारी कमी के मद्देनजर अग्रसेन भवन की तरफ से सिविल सर्जन के कार्यालय में आरसीएच पदाधिकारी डॉक्टर मंटू टेकरीवाल को 62 हजार 500 की राशि नगद प्रदान की ।अग्रसेन भवन के सचिव मुकेश बजाज ने आगे भी जिला प्रशासन को जरूरत पड़ने पर सहयोग करने की बात कही।सिविल सर्जन ने संस्था के सभी सदस्यों का आभार जताते हुए कहा कि कोरोना काल में सदर अस्पताल सभी लोगों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिये तत्पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *