एसडीओ की निगरानी में गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स का चुनाव संपन्न

गुमला से बसंत गुप्ता की रिपोर्ट

938 टोटल वोटरों में 770 वोटरों ने अपना मत का प्रयोग किया
गुमला। गुमला मुख्यालय में व्यापारियों का महत्वपूर्ण संगठन चेंबर ऑफ कॉमर्स का गठन 19 सौ 91 में हुआ था। और उस समय से लेकर चेंबर का चुनाव प्रत्येक वर्ष किया जाता है लेकिन चेंबर के इतिहास में यह पहला मौका है जब चुनाव गुमला अनुमंडल पदाधिकारी के देखरेख में किया जा रहा है। आज स्थानीय नगर भवन गुमला में गहमागहमी चुनाव को लेकर रही आज के चुनाव में कुल 42 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे।
इस चुनाव में दो गुटों में बंटे वोटर नजर आए एक का प्रतिनिधित्व दिनेश अग्रवाल श्री दिनेश अग्रवाल जब के दूसरा गुट रमेश कुमार चीनी का देखा गया। दोनों गुटों के लोग 21_21 मैं बैठे हुए थे और नगर भवन गुमला में अपने-अपने पक्ष में वोट मांग रहे थे।
इस चुनाव में मुख चुनाव पदाधिकारी हिमांशु केसरी जबकि सहायक के तौर पर निर्मल गोयल पवन अग्रवाल दामोदर कसेरा महेश कुमार लाल सत्यनारायण पटेल थे। टोटल वोटरों की संख्या 938 था जिसमें आज डाले गए वोट की संख्या 770, इस तरह लगभग 83 परसेंट वोट डाले गए और 42 प्रत्याशियों का भाग का फैसला 770 वोटर करेंगे।
आज की चुनाव में मुख्य अतिथि के रूप मैं एसडीओ रवि कुमार आनंद की देखरेख में संपन्न हुआ आज का चुनाव सुबह 8:00 बजे शुरू होनी थी लेकिन लेकिन कुछ टेक्निकल त्रुटि के वजह से एसडीओ गुमला ने एक घंटा बाद 9:20 मिनट पर चुनाव शुरू हुआ और यह चुनाव 5: 20 तक चला। चुनाव संपन्न होने के बाद अनुमंडल पदाधिकारी दोनों पक्षों और चुनाव पदाधिकारियों के सामने मत पेटी को सील किए और अपना हस्ताक्षर मत पेटी पर किए इस मौके पर वार्ड आयुक्त केसरी अन्य लोग उपस्थित थे। खबर लिखे जाने तक मतों की गिनती शुरू हो गई थी। परिणाम देर रात आने की संभावना है मतों की गिनती के लिए काफी माकूल इंतजाम किया गया कुल 16 बेंज वोट डालने के लिए नगर भवन गुमला में लगाए गए थे। इस मौके पर इसी तरह का बाधा उत्पन्न न हो उसे देखते हुए पुलिस के जवान भी चुनाव परिसर में लगाए गए थे।