बिरसा हरित ग्राम योजना में कार्य के अनुसार मजदूरों को भी नियोजित कराएं: डीडीसी

गोड्डा : उप विकास आयुक्त सह जिला कार्यक्रम समन्वयक चंदन कुमार की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मनरेगा सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। मौके पर मनरेगा, बिरसा हरित ग्राम योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा की गई।
बिरसा हरित ग्राम योजना के अंतर्गत फलदार पौधों की आपूर्ति से संबंधित विषय पर चर्चा के दौरान यह बात सामने आई कि कुछ प्रखंड द्वारा उठाव किये शत प्रतिशत पौधों की रोपाई नहीं की गई है। डीडीसी श्री कुमार ने शत प्रतिशत रोपाई कर लेने को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही यह निर्देश भी दिया कि बिरसा हरित ग्राम योजना में कार्य के अनुसार मजदूरों को भी नियोजित कराएं, ताकि मानव दिवस का सृजन भी उसी अनुपात में होता रहे। इमारती पौधों की आपूर्ति एवं उसके रोपण के संबंध में भी विशेष रूप से चर्चा की गई। उप विकास आयुक्त ने बिरसा हरित क्रांति योजना के तहत लगाए गए पौधों की सुरक्षा के लिए आवश्यक निर्देश दिया।
डीडीसी ने सभी प्रखण्डों को सख्त निर्देश दिया कि वैसी सभी योजनाएं, जिसमें मनरेगा अभिसरण से मानव दिवस सृजित होने है, उसमें पीडी जेनरेट कराएं।
बैठक में विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, संबंधित अधिकारी, डीआरडीए कर्मी सहित अन्य मौजूद थे।