डीएमएफटी फंड से कोविड केयर सेंटरों के लिए खरीदी जाएगी आवश्यक सामग्री

गोड्डा: मंगलवार को सांसद गोड्डा निशिकांत दुबे, विधायक पोड़ैयाहाट प्रदीप यादव, विधायक महागामा दीपिका पांडेय सिंह, विधायक बोरियों श्री लोबिन हेंब्रम , उपायुक्त भोर सिंह यादव, पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश की गरिमामयी उपस्थिति में डीएमएफटी गवर्निंग काउंसिल की बैठक आहूत की गई। बैठक में सर्वप्रथम उप विकास आयुक्त अंजलि यादव के द्वारा गवर्निंग काउंसिल के सदस्यों के बीच डीएमएफटी के तहत विभिन्न एजेंडाओं पर प्रकाश डाला गया। जिसमें मुख्य रुप से रैपिड एंटीजन टेस्ट, कोविड- 19 के अंतर्गत कार्य कर रहे चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों के इंसेंटिव , डीसीएच गोड्डा में कोविड रोगियों, जो बीपीएल परिवारों की श्रेणी में आते हैं, उनके लिए पैथोलॉजिकल टेस्ट यथा, एक्स-रे ,सीटी स्कैन की सुविधा डीएमएफटी फंड के माध्यम से कराने हेतु विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।
गवर्निंग काउंसिल के सदस्यों के द्वारा जिले मे बनाए गए कोविड केयर सेंटर के लिए आवश्यक सामग्रियों की सहमति प्रदान करते हुए उसे यथाशीघ्र आरंभ कराने के निर्देश दिए गए, ताकि कोरोना जैसी भयानक महामारी से जिलावासियों को निजात दिलाया जा सके।
गवर्निंग काउंसिल के सदस्यों के द्वारा वैसे कार्य डीएमएफटी फंड के अंतर्गत स्वीकृत किए गए थे, परंतु विभागीय आदेश के अनुरूप कार्य बंद कर दिए गए थे, उन्हें यथाशीघ्र आरंभ करने की सहमति प्रदान की गई।
बैठक में जिले में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर विभिन्न प्रखंडों एवं पंचायत स्तर पर जागरूकता चलाने के लिए गवर्निंग काउंसिल के सदस्यों के द्वारा अपनी राय प्रकट की गई। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि जिले के विभिन्न प्रखंडों में कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर प्रत्येक प्रखंडों में एक प्रचार वाहन के माध्यम से माइकिंग कराई जाएगी एवं कोविड वैक्सीनेशन जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएंगे, ताकि अधिक से अधिक संख्या में लोगों को कोविड वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया जा सके ।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सिविल सर्जन डॉ शिव प्रसाद मिश्रा , डीएमएफटी के मैनेजर अमन भारद्वाज एवं डीएमएफटी कार्यालय के कर्मी उपस्थित थे।