स्प्रिट से तैयार किया जा रहा था विदेशी शराब, छत्तरपुर पुलिस और बिहार पुलिस ने छापेमारी कर गिरोह का किया खुलासा

छोटू कुमार की रिपोर्ट

छत्तरपुर: छत्तरपुर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है,जहा हजारो के संख्या में स्प्रिट की बोलते बरामद हुई है । जानकारी के अनुसार पलामू जिले के छतरपुर थाना अंतर्गत चौखड़ा गांव के बरछाही टोला स्थित एक घर से गुरुवार की सुबह बड़ी मात्रा में स्प्रिट बरामद किया गया। गुप्त सूचना के आधार पर यह छापेमारी छतरपुर पुलिस और बिहार पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से की गई ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार छतरपुर – चराई मुख्य पथ के बरछाही निवासी लल्लू यादव पिता तपेश्वर यादव के घर से लगभग बाइस हजार चार सौ लीटर स्प्रिट बरामद हुआ है। इस मामले में छतरपुर पुलिस ने लल्लू यादव को गिरफ्तार कर लिया है।
मौके पर मौजूद लल्लू यादव की पत्नी समुद्री देवी ने बताया कि नबीनगर (बिहार) निवासी विजय सिंह के द्वारा 30000 मासिक किराया के रूप में यह कह कर मकान लिया गया था कि इसमें सड़क निर्माण में लगने वाला केमिकल रखा जाएगा। लगभग डेढ़ महीने पूर्व इन गैलेनो को घर में रखा गया था। आए दिन दो लोगों मोटरसाइकिल से आते थे और देखकर चले जाते थे।
मौके पर मौजूद छतरपुर थाना प्रभारी गौतम कुमार ने बताया कि लगभग 560 गैलन स्प्रिट (एक गैलन में लगभग 40 लिटर) और कुछ खाली गैलन मकान से बरामद हुए हैं। बताते चलें कि बिहार के गया जिले अंतर्गत आमस थाना और मद्य निषेध विभाग (बिहार) के द्वारा कार्रवाई की गई है।