रेस्क्यू कर वन विभाग के अधिकारियों ने पकड़ा लंगूर

– कसबा गांव के लोगों ने ली राहत की सांस
विजय कुमार की रिपोर्ट

मेहरमा । प्रखंड के कसबा गांव में बीते एक सप्ताह से दो लंगूर के तांडव से लोग परेशान थे। अनेक लोगों को लंगूर ने काटकर जख्मी कर दिया था। सोमवार को वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर लंगूर को पकड़ते हुए गांव वाले को राहत दी।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लंगूर का एक झुंड बीते सप्ताह कसबा, चम्पा, दुधीचक समेत अन्य गांव पहुंचा था। जिसमें दो लंगूर अब तक 10 से अधिक लोगों को बुरी तरह जख्मी कर चुका है। इन दोनों लंगूरों के कारण गांव के लोगों में डर का माहौल बना हुआ था। परेशान लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी । सूचना के आधार पर रविवार से ही वन विभाग की टीम ने कसबा गांव के आसपास कैंप कर दिया था। सोमवार को एक लंगूर को टेगलाइजिग गन से मारकर उसे बेहोश किया गया। उसके बाद वन विभाग की टीम पिंजरे में बंद कर महागामा की ओर ले कर चली गई ।
जिसके बाद से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली और वन विभाग के अधिकारियों को धन्यवाद दिया है। इस मौके पर वन प्रमंडल पदाधिकारी राजेन्द्र नायडू, वन क्षेत्र पदाधिकारी जीवराज भरथुआर, वन रक्षी मुकेश मंडल, रतन झा, दिनेश मंडल, महेश कुमार, आनंद कुमार, वन पाल चन्द्रकिशोर मंडल समेत अन्य लोग उपस्थित थे।