शिक्षक दिवस पर श्रद्धा पूर्वक याद किए गए पूर्व राष्ट्रपति डॉ राधाकृष्णन

– भारत भारती पब्लिक स्कूल में आयोजित किया गया सांस्कृतिक कार्यक्रम
गोड्डा: शिक्षक दिवस के अवसर पर विभिन्न स्कूलों एवं कोचिंग संस्थाओं में कार्यक्रम आयोजित कर देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ एस राधाकृष्णन को श्रद्धा पूर्वक याद किया गया। मौके पर छात्रों ने अपने गुरुओं का आशीर्वाद लिया। भारत भारती पब्लिक स्कूल, गोड्डा के प्रांगण में पूर्व राष्ट्रपति, चिंतक, विचारक और दार्शनिक सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के अवसर पर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ।
कार्यक्रम की शुरुआत डॉक्टर राधाकृष्णन की तस्वीर पर पुष्प समर्पित कर एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया। मौके पर डॉक्टर राधाकृष्णन की जयंती पर केक भी काटा गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक अमित मंडल के अलावे विद्यालय के निदेशक प्राण किष्टो सिंह, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश झा, नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ गुड्डू मंडल, उपाध्यक्ष बेणु चौबे, सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक सरयू यादव, विद्यालय की सचिव शोभा कुमारी सिंह, विद्यालय के प्रशासक संदीप सहाय,सह संस्थापक प्रलय कुमार सिंह आदि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। विद्यालय की ओर से जिले के चार पूर्व प्राध्यापक, जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए हैं, को सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों में राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त प्राणधन चौधरी, सेवा निवृत्त प्रधानाध्यापक सरयू यादव, सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक सह विद्यालय के निदेशक प्राण किष्टो सिंह तथा पूर्व प्राध्यापक पटवारी मरांडी को विद्यालय परिवार की ओर से विधायक अमित मंडल द्वारा मंच पर अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।
कोविड-19 गाइडलाइंस के तहत सिर्फ नौवीं और दसवीं कक्षा के बच्चों को बुलाया गया था। अभिभावकों को भी आमंत्रित नहीं किया गया था। मौके पर गोड्डा कॉलेज के रसायन शास्त्र विभाग के प्राध्यापक डॉक्टर रंजन बहादुर, समाजसेवी मोती प्रसाद सिन्हा , भाजपा नेता दिलीप सिंह आदि उपस्थित थे।
मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान बच्चों के मोहक अदाओं ने सभी का दिल जीत लिया। खासकर डॉक्टरों को समर्पित एक कार्यक्रम ने दर्शकों की आंखों में आंसू लाने को मजबूर कर दिया।
मौके पर विधायक अमित मंडल को विद्यालय के संयोजक प्रलय कुमार सिंह ने अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। विधायक ने अपने संबोधन में कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए बच्चों को कुछ टिप्स दिए और उनका पालन करने को कहा। कार्यक्रम में गणेश वंदना नीतिका एंड समूह ने प्रस्तुत किया। मौके पर वैष्णवी, कमल, दीक्षांश, गरिमा, साक्षी, श्रावणी आदि द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम पर खूब तालियां बजी। कार्यक्रम को सफल बनाने में संगीत शिक्षक हलधर, नाज़नीन, विनीता, मीनू , त्रिभुवन कुमार, उजमा, सुधाकर , निखिल कुमार, राजेश सिंह आदि का उत्कृष्ट योगदान रहा।