विधायक सुखराम उरांव के विधायक फंड से दिए पुनः चार एम्बुलेन्स

समाज के अंतिम पंक्ति में रहने वालों को चिकित्सा लाभ पहुंचाने का लक्ष्य :सुखराम
रामगोपाल जेना
चक्रधरपुर: चक्रधरपुर के विधायक सुखराम उरांव जनता से किया गया वायदा पूरा करने जा रहे हैं। चक्रधरपुर की जनता को चार एम्बुलेंस देने के बाद विधायक ने और चार एम्बुलेंस देने का वायदा किया था। जो अब पूरा होता हुआ नजर आ रहा है। वह चारों एम्बुलेंस भी चक्रधरपुर पहुंच चुका है। गुरुवार की शाम चारों एंबुलेंस विधायक आवास पहुंचा कर कंपनी के कर्मी द्वारा विधायक सुखराम उरांव को चाबी सौंपा है। यह एंबुलेंस आधुनिक सुविधाओं से लैस है। कंपनी के कर्मी एंबुलेंस को सौंपते हुए उसके उपलब्धियों को बताया है।
मौके पर विधायक श्री उरांव ने कहा कि विधायक निधि से चार एम्बुलेंस देने के बाद भी एम्बुलेंस की कमी महसूस की जा रही थी। जिसके कारण उन्होंने पुनः एक बार फिर विधायक निधि से और चार एम्बुलेंस चक्रधरपुर की जनता को देने का फैसला किया। उसी फैसले के तहत अब चार एम्बुलेंस चक्रधरपुर आ चुकी है। एम्बुलेंस का नाम सुखराम की सेवा वाहिनी दिया गया है। जिसमें सीएम हेमंत सोरेन और पूर्व सीएम सह झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन की तस्वीर लगी हुई है।
कुल मिलाकर अब विधायक सुखराम उरांव द्वारा विधायक निधि से दी गयी चार की जगह आठ एम्बुलेंस चक्रधरपुर की जनता की सेवा में दिन रात काम करेगी। विधायक द्वारा एम्बुलेंस दिए जाने से मौजूदा कोरोना महामारी के दौरान मरीजों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में काफी सहूलियत हुई है। सुखराम उरांव राज्य में पहले विधायक थे, जिन्होंने विधायक निधि से सबसे पहले एक साथ चार एम्बुलेंस देने का काम किया। इसके बाद कुछ जनप्रतिनिधि और सामने आये जिन्होंने अपने अपने क्षेत्र के लिए एम्बुलेंस प्रदान किया। स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे देश में इस वक्त एम्बुलेंस की जरुरत ज्यादा आन पड़ी है। इसलिए जनता की सेवा में लाये जा रहे एम्बुलेंस का लोग स्वागत कर रहे हैं और विधायक के फैसले का सम्मान कर रहे हैं।

चारों एंबुलेंस जनता की सेवा में क्षेत्रों के थानों पर रहेंगे, गठित कमेटी करेगा संचालन

विधायक सुखराम उरांव ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए चक्रधरपुर विधानसभा में चार एंबुलेंस दिन गये थै। जरुरत को देख और चार एंबुलेंस दिए जा रहे है। यह चारों एंबुलेंस विधानसभा क्षेत्र के थानों पर रहेंगे। जिसका संचालन कमेटी द्वारा किया जाएगा। जिसका संचालन समिति का गठन भी हो चुका है। कमेटी में थाना प्रभारी अध्यक्ष होंगे। कमेटी में सभी समाजसेवियों और राजनितिक लोगों को जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि कहीं भी घटना होने से थाना को सूचना पहले पहुंचता है। जिस कारण चार एंबुलेंस थानों में रहेगा और जनता की सेवा में दौड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *