विद्युत कर्मियों को मंथली पेमेंट देने में भी की जा रही धांधली: अजय

विद्युत आपूर्ति क्षेत्र गिरिडीह के जीएम को उर्जा संघ ने सौंपा ज्ञापन
रांची: झारखंड ऊर्जा विकास समिति संघ के अध्यक्ष 11 के नेतृत्व में विद्युत आपूर्ति क्षेत्र गिरिडीह के जीएम अरविंद कुमार से मिलकर गिरिडीह के अंदर विभिन्न डिवीजन सबडिवीजन में कार्यरत विद्युत कर्मियों से संबंधित मांगों पर वार्ता की गई एवं उन्हें ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन के आलोक में जीएम अरविंद कुमार ने श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय को आश्वस्त करते हुए कहा कि 15 दिनों के अंदर विद्युत कर्मियों से संबंधित एरियर का भुगतान ,मंथली पेमेंट, जिन कर्मचारियों को काम से हटा दिया गया है उनको रखने की प्रक्रिया सुरु किया जाएगा। साथ ही उन्होंने विद्युत आपूर्ति क्षेत्र के विभिन्न डिवीजन में कार्यरत एजेंसियों के खिलाफ मिली शिकायत को लेकर स्पष्टीकरण देने की भी बात कही है।
झारखंड ऊर्जा विकास समिति के अध्यक्ष जय ने बताया कि विद्युत आपूर्ति क्षेत्र गिरिडीह के अंदर बहुत सारी खामियां है जिसमें प्रमुख रुप से जितने भी क्रमी काम कर रहे हैं उन्हें सुरक्षा से संबंधित कहीं कोई समान नहीं दिया जा रहा है वही उनको पहचान पत्र मंथली पेमेंट में भी धांधली की जा रही है साथ ही 2017 से लेकर अभी तक का एरियर भुगतान नहीं हो पाया है लेकिन आज की वार्ता बहुत ही सौहार्दपूर्ण रही है और हमें विश्वास है कि 15 दिनों के अंदर समस्याओं का समाधान जीएम कार्यालय से कर लिया जाएगा।आज के वार्ता कार्यक्रम में संघ के महामंत्री अमित कुमार शुक्ला, कोषाध्यक्ष विजय सिंह, बालगोविंद महतो,दिलीप सिंह, सुभाष कुमार सिंह सहदेव कुमार महतो, राम कुमार बिंद, अमित कुमार, तिलक पंडित ,संतोष मोदक दूधेश्वर महतो,भागीरथ महतो, राजेश रवानी ,हरी प्रसाद महतो ,विपिन कुमार, संतोष यादव, गौतम कुमार महतो, बाल गोविंद महतो ,दिलीप सिंह ,दिनेश कुमार महतो, दिलीप महतो, बीरबल सिंह ,ईश्वर महतो ,धर्मेंद्र महतो, श्रीकांत सिंह ,प्रदीप कुमार सिंह सहित अन्य कर्मी शामिल हुए।

संघ की मांगे

(1 ) एजेंसी प्रथा समाप्त कर पूर्व की तरह निगम की ओर से मानव दिवस को रखा जाय।
(2 ) निगम की ओर से निकाले जाने वाली नियुक्ति में निगम के अन्दर विभिन एजेंसियों में कार्यरत विद्युतकर्मियों के लिए प्राथमिकता तय की जाय।
(3 ) 2017  से लेकर 2021 तक राज्य सरकार के श्रम विभाग द्वारा तय किये गए दर का एरियर भुगतान  सप्लाई / संचरण के सभी एरिया बोर्ड और ट्रांसमिशन जोन में सुनिश्चित किया जाय।  चुकी रांची ,दुमका के कुछ डिवीजन सब डिवीजन में कुछ एजेंसियों ने भुगतान की प्रक्रिया सुरु कर दिया है मगर अभी तक गिरिडीह आपूर्ति क्षेत्र में अभी तक शुरू नहीं की गई है जिसको शीघ्र पूरा कराई जाए।
(4 ) पूर्व से कार्यरत कर्मियों को कुछ एजेंसियों द्वारा हटाकर नए लोगो को रखा गया है ,इसमें पूर्व कर्मियों का समायोजन सुनिश्चित किया जाय।