निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

रामगढ़: रविवार को पतरातू वेलफेयर सोसाइटी और साई नर्सिंग होम के संयुक्त तत्वाधान में पतरातू वेलफेयर सोसाइटी के 02 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में स्थानीय और जरूरतमंद लोगों के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाया गया और डॉक्टरों की टीम द्वारा जांच की गई,। एक ही शिविर में विभिन्न जांच से लोग अत्यंत उत्साहित दिखे। स्वास्थ्य शिविर कि शुरुआत मुख्य अतिथि श्सिद्धिनाथ सिंह एवं पी वी यु एन के सी एस आर प्रमुख सेबेस्टियन जोसेफ ने दीप प्रज्वलित कर किया, ।श्री सिंह ने अपने उद्बोधन में बताया कि सोसाइटी किस प्रकार से कल्याणकारी कार्य करती आ रही है जिससे उन्हें अत्यंत सुखद अनुभूति मिलती है,। सोसाइटी को अब अपनी सीमा को लांघकर अन्य राज्यों में भी सेवा करनी चाहिए ।जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को सोसाइटी के माध्यम से लाभ पहुंच सके,। वहीं श्री जोसेफ ने बताया कि नवरत्न संस्था NTPC उन सभी गैर सरकारी संस्था की मदद के लिए सदैव आगे रहेगी। जिससे समाज मे सभी लोगों का भला हो, उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में सभी प्रतिनिधियों को देखकर बहुत अच्छा लगा कि नेक कामों के लिए सब लोग एकजुट रहते है। शिविर का संचालन प्रभात कुमार ने किया और धन्यवाद ज्ञापन उमा सिन्हा द्वारा किया गया।
समाजसेवी डॉ संजय सिंह के नेतृत्व में साई नर्सिंग के दंत विशेषज्ञ डॉ अरुण कुमार, नेत्र विशेषज्ञ डॉ हुसैन, विशेषज्ञ डॉ मन्नू कुमार ने जांच कर संबंधित दवा का वितरण भी किया। कोरोना काल को देखते हुए सभी आगंतुकों ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए और थर्मल स्कैनर जांच, पल्स ऑक्सीमीटर जांच के बाद अपना इलाज करवाया। जांच के बाद सभी को मास्क, साबुन, सैनिटाइजर इत्यादि भी दी गई।
पतरातू थर्मल के सभी पंचायत के प्रतिनिधियों ने भूरी भूरी प्रसंशा कर सदस्यों के मनोबल को बढ़ाया। इस अवसर पर किशोर महतो, जय प्रकाश सिंह (ननकी सिंह) बीरेंद्र झा, धर्मेंद्र सिंह, राजू कुमार , राहुल रंजन, सानिध्य ngo के अमित कुमार, नीरज गुप्ता सहित अन्य कई लोगों ने प्रसंशा की। शिविर को सफल बनाने में सचिव सर्वेश कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह, अरविंद कुमार सिंह, विक्रम सिंह, उपमुखिया संजय सिंह, अविनाश , मनोज , राहुल, राजू, अमरेश, मनोज महादानी, साई नर्सिंग होम के आशा कुमारी, नीलम कुमारी, गुड़िया कुमारी , सत्यम कुमार का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *