गढ़वा: पति ही निकला पत्नी का हत्यारा

गढ़वा से नित्यानंद दुबे की रिपोर्ट
गढ़वा: मंगलवार की रात हुई जैप जवान की पत्नी की हत्या के मामले का उद्भेदन पुलिस ने कर लिया है तथा इस मामले में संलिप्त उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है। महिला के गांव के ही किसी अन्य के साथ अवैध संबंध के संदेह पर पति ने उसकी हत्या कर दी थी ।
पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त, खून लगे भाला बरामद कर जप्त कर लिया है। इसके अलावा सैमसंग का मोबाइल एवं बाइक भी जप्त कर लिया है।
इस संबंध में रंका के एसडीपीओ सुदर्शन कुमार आस्तिक ने पत्रकारों को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को करीब 1:00 बजे इस घटना की जानकारी मोबाइल द्वारा उन्हें प्राप्त हुई। सूचना प्राप्त होने के साथ ही घटनास्थल पर जाकर देखा तो पाया कि ममता देवी 32 वर्ष का खून से लथपथ शव उसके घर में अर्धनग्न अवस्था में पड़ा हुआ है। उसके सीने पर एवं गर्दन में नुकीले हथियार से घोंपने का जख्म का निशान पाया। गढ़वा एसपी अंजनी कुमार झा द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में मेरे नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन करते हुए मामले की छानबीन प्रारंभ कर दिया। शक के आधार पर छानबीन के क्रम में मृतिका के पति चंद्रिका सिंह से पूछताछ किया गया। पूछताछ के क्रम में देखा गया कि चंद्रिका के गर्दन में पंजरा में तथा अंगुली में संघर्ष के नाखून के खरोच तथा कटे का निशान पाया गया। कड़ाई से पूछताछ करने के बाद चंद्रिका ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में अपनी पत्नी की हत्या करना स्वीकार किया है। हत्या का कारण उसने पत्नी की किसी अन्य के साथ अवैध संदेह बताया । उसने पुलिस को बताया कि मंगलवार की रात में ही अपनी पत्नी की हत्या कर दिया था तथा बाइक से हजारीबाग जिला के चौपारण थाने में अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर लिया था। पुलिस ने खून से सने हत्या में प्रयुक्त भाला घटना स्थल बरामद कर जप्त करलिया है।
पुलिस ने गिरफ्तार जैप जवान को डॉक्टरी जांच करा कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।