गढ़वा : कुख्यात अपराधी खुस्तर अंसारी दो साथियों के साथ गिरफ्तार

गढ़वा से नित्यानंद दुबे की रिपोर्ट
गढ़वा : पुलिस ने शुक्रवार को जिले के नगर उंटारी थाना क्षेत्र के धुरकी मोड़ के निकट से कुख्यात अपराधी खुस्तर अंसारी और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है। खुस्टार डेढ़ दर्जन से अधिक आपराधिक मामलों में वांछित है, जिनमें से ज्यादातर अपहरण और जबरन वसूली के हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अन्य दो लोगों में उत्तर प्रदेश के दुधी थाना अंतर्गत बधारू निवासी चंद्रदेव गोंड़ और जिले के डंडई थाना क्षेत्र के तसरार गांव के महफूज अंसारी हैं.
गढ़वा के एसपी अंजनी कुमार झा ने शनिवार को प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि खुश्तर, जो 25 मार्च, 2014 को धुरकी पुलिस पर फायरिंग का मुख्य आरोपी है, 25 जून, 2021 को एक इंजीनियर नागेंद्र सिंह का अपहरण जो बाद में पुलिस दबाव के कारण रिहा कर दिया गया। 25 जुलाई को घाघरी गांव में सड़क निर्माण कंपनी के भारी वाहनों में आग लगाना, 25 जून से पुलिस के साथ चूहे-बिल्ली का खेल खेल रहा था. जबकि उसके तीन साथियों को गिरफ्तार कर पहले ही न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
पुलिस ने दो देशी पिस्तौल, 26 राउंड जिंदा कारतूस, 33 पेज की भारतीय पब्लिक कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) का पर्चा और मोबाइल फोन, लैपटॉप आदि सहित अन्य सामान भी बरामद किया है।
एसपी को गुप्त सूचना थी कि खुश्तर अपने दो सहयोगियों के साथ दुधी, उत्तर प्रदेश से आ रहे हैं। थाना प्रभारी पंकज कुमार तिवारी के नेतृत्व में नगर उन्तारी पुलिस की टीम ने धुरकी मोड़ के पास वाहन चेकिंग की. वाहन चेकिंग के दौरान विंढमगंज की ओर से आ रही मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवकों को रुकने का इशारा किया तो तीनों भागने लगे. पुलिस ने दो युवकों को पकड़ लिया, जबकि एक भागने में सफल रहा। दोनों आरोपियों के इकबालिया बयान के आधार पर डंडई थाना क्षेत्र के तसरार गांव से महफूज अंसारी के घर से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, जोनल पलामू के 15 लेटर पैड बरामद किए गए और लेटर पैड बनाने में इस्तेमाल किया गया लैपटॉप प्रिंटर बरामद किया गया. विधिवत जब्ती सूची बनाकर जब्ती सूची बनाकर आरोपी महफूज अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया।
इसके पहले पुलिस ने खुश्तर को 11 मामलों में जेल भेजा था बाद में वह जमानत पर जेल से बाहर आ गया था।
खुश्तर ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में अपने कुछ अन्य सहयोगियों का नाम लिया है। पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।