ऑक्सीजन बेड और वेंटिलेटर युक्त आइसीयू की यहां प्राप्त करें जानकारी सरकार ने जारी किया पोर्टल

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो: राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार प्रयास कड़ी में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पिछले दिनों अमृत वाहिनी नामक वेब पोर्टल, एप एवं चैटबोट लांच किया है। इसके माध्यम से आमजन अस्पतालों में उपलब्ध ऑक्सीजन बेड और वेंटिलेटर युक्त आइसीयू की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। साथ ही उसे ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकेंगे। इस वेब पोर्टल पर बोकारो जिला एवं आस – पास के जिलों के अस्पतालों की भी जानकारी प्राप्त हो सकेगी।

रियल टाइम मिलेगी वेंटिलेटर बेड की जानकारी

अमृत वाहिनी वेबसाइट http;//amritvahini.in पर राज्य के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में कोविड सामान्य बेड, ऑक्सीजन युक्त बेड, आइसीयू बेड और वेंटिलेटर युक्त बेडों की उपलब्धता की रियल टाइम जानकारी मौजूद होगी। एंड्रायड मोबाइल के एप स्टोर में भी यह उपलब्ध है। इस पर बेडों की ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा दी गयी है। चिकित्सकीय परामर्श और कोविड संबंधित मिलेगी सभी जानकारी।

राज्य सरकार द्वारा लांच व्हाट्सएप चैटबोट के माध्यम से चिकित्सकीय परामर्श और कोविड से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी अब आमजनों के सीधे मोबाइल पर उपलब्ध होगी। व्हाट्सएप चैटबोट नंबर 8595524447 पर ऑनलाइन चिकित्सकीय परामर्श लिया जा सकता है। इसके अलावा दवा, आहार चार्ट, जिला कंट्रोल रूम से संपर्क, प्लाज्मा दान और होम आइसोलेशन किट से संबंधित अन्य जानकारी भी चैट कर प्राप्त की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *