छूटे हुए बच्चों का खाता आधार से लिंक करवाएं: डीसी

– शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने दिया निर्देश

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग से संबंधित योजनाओं की समीक्षा की गई। विद्यालयों में दोहरे नामांकन के संबंध में भी समीक्षा की गई। बैठक के दौरान उपायुक्त ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से यह जानकारी ली कि कितने प्रतिशत बच्चों का आधार लिंक खाता है एवं कितने प्रतिशत बच्चों का खाता आधार से लिंक नहीं है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि छूटे हुए बच्चों का खाता आधार से लिंक करवाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करें। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कहा कि एलडीएम से समन्वय स्थापित करते हुए जिन बच्चों का खाता आधार से लिंक जुड़ा हुआ नहीं है, वैसे बच्चों के लिए कैंप का आयोजन करते हुए बच्चों का खाता आधार से लिंक करवाएं।
विद्यालय में शिक्षकों के टीकाकरण संबंधी मामले पर भी विशेष रूप से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए गए। जिन विद्यालयों में मैदान उबड़ खाबड़ है एवं सौंदर्यीकरण की आवश्यकता है, उन विद्यालयों के प्राचार्य से प्रस्ताव लेकर अनटाइड फंड की राशि से यथाशीघ्र पूर्ण कराए जाएं। उपायुक्त के द्वारा पोशाक वितरण, ऑनलाइन बुक डिस्ट्रीब्यूशन वैक्सीनेशन रिपोर्ट आदि महत्वपूर्ण विषयों पर भी विशेष रूप से चर्चा कर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।
प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी पूर्वी एवं पश्चिमी को अपने कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। बैठक में एडीपीओ शंभू दत्त मिश्रा एवं शिक्षा विभाग के संबंधित अधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे।