ग्लोबल एक्टिविटी सिटी के एक वर्ष पूरे होने पर उपायुक्त ने कहा खेलकूद वास्ते तराशे जायेगे युवा

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो: बोकारो ज़िले को ग्लोबल एक्टिव सिटी का दर्जा मिलने के एक वर्ष पूरा होने पर आज उपायुक्त कार्यलय के सभागार में उपयायुक्त की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में ग्लोबल एक्टिव सिटी के तहत एक वर्ष के उपलब्धियो पर चर्चा हुई। गौरतलब है कि ग्लोबल एक्टिव सिटी के तहत युवाओं तथा बच्चों में खेल सम्भावनाओ तलाशना और निखारना मुख्य उद्देश्य है। बैठक के बावत जानकारी देते हुए उपयायुक्त ने बताया कि बोकारो ज़िले के बच्चों तथा युवाओं में इसकी सम्भावना अधिक है, लिहाज़ा हम सरकारी तथा लोकउपक्रमों के साथ
मिलकर इसे और आगे बढाते हुए यहाँ के युवाओं और बच्चों को खेल की दुनिया मे राष्ट्रीयस्तर पर पहचान बनाने के लिए प्रेरित करेंगे।
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा झारखंड के प्रथम शहर के रूप में बोकारो स्टील सिटी का चयन एवं लोकार्पण हुआ था। राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर बोकारो शहर के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया जा चुका है। इस कार्यक्रम के तहत यह निर्णय लिया गया कि बोकारो के चिन्हित मार्गो को प्रत्येक दूसरी रविवार को सुबह 02 घंटे के लिए ट्रैफिक फ्री जोन घोषित होंगे। जहां एथलीट तथा दौड़ आदि का सामूहिकरूप से आयोजन हो सके।